September 23, 2024

स्कूल की टॉयलेट में मिला 14 साल के छात्र का शव

परिजनों का आरोप- ‘दोस्तों ने पीट-पीटकर मार डाला’

नई दिल्ली,02 फरवरी (इ खबरटुडे)। दिल्ली में गुरुग्राम के स्कूल जैसी घटना सामने आई है। उत्तर-पूर्व दिल्ली के करावल नगर के एक निजी स्कूल के परिसर में 14 वर्षीय लड़के को उसके स्कूल के दोस्तों ने इतना पीटा की उसकी मौत हो गई। गुरुवार सुबह 9वीं कक्षा के 14 वर्षीय एक छात्र की टॉयलेट में लाश मिली थी। मृतक की शिनाख्त तुषार के रूप में हुई है। तुषार सादत नगर स्थित जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल में 9वीं कक्षा का छात्र था। गुरुवार सुबह वह रोज की तरह घर से स्कूल जाने के लिए निकला था। वह स्कूल पहुंचा भी और करीब साढ़े दस बजे छात्रों ने उसे स्कूल के बाथरूम में पड़े देखा।
टॉयलेट में बेहोश मिला था तुषार
सूचना मिलने पर स्कूल प्रशासन उसे लेकर जीटीबी अस्पताल पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का आरोप है कि कुछ छात्रों से झगड़ा होने के बाद उसे स्कूल के छात्रों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। वहीं स्कूल प्रशासन ने छात्र की मौत को लेकर एक अजीब बयान दिया है कि छात्र को बार-बार दस्त आ रहे थे। जिसकी वजह से वह अचेत हो गया और उसकी मौत हो गई। खजूरी खास थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच आरंभ कर दी है। पुलिस को सीसीटीवी कैमरों में तुषार के टॉयलेट में जाने के बाद कुछ छात्र टॉयलेट में जाते दिख रहे हैं। पुलिस उन छात्रों से पूछताछ कर रही है।

मृतक छात्र के शरीर पर किसी चोट के निशान नहीं मिले
पुलिस के मुताबिक मृतक छात्र के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि उन्हें पोस्टमार्ट रिपोर्ट का इंतजार है। उसके बाद वह कार्रवाई को आगे बढ़ाएंगे। मृतक का शुक्रवार को पोस्टमार्टम होना है। इसके लिए तीन डॉक्टरों की टीम का गठन किया गया है। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) ए के सिंगला ने बताया कि लगभग 10.30 बजे लड़के स्कूल के शौचालय में बेहोश पाया गया था। जिसके बात स्कूल के छात्रों ने इसकी सूचना स्कूल प्रशासन को दी। स्कूल प्रशासन छात्र को पहले प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए। इसके बाद उसे दिलशाद गार्डन स्थित गुरुतेज बहादुर हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
तुषार की मौत साढ़े दस हो गई थी
तुषार परिवार के साथ करावल नगर इलाके में तुकनीर नगर के गली नंबर-3 में रहता था। इसके परिवार में पिता सुनील कुमार और मां निशा है। तुषार अपने परिवार का इकलौता बच्चा था। इसके पिता एमसीडी में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। परिजनों को जीटीबी अस्पताल से टीचर्स ने तुषार की तबीयत खराब होने की सूचना दी गई थी। अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। परिजनों का आरोप है कि तुषार की मौत साढ़े दस हो गई थी, लेकिन स्कूल ने जीटीबी अस्पताल से इसकी सूचना 12 बजे दी गई। पुलिस इस मामले की जांच के लिए सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है।

You may have missed