September 29, 2024

शशिकला बन सकती हैं तमिलनाडु CM, जयललिता की भतीजी ने की तख्तापलट से तुलना

चेन्नई,05 फरवरी(इ खबर टुडे)। अन्नाद्रमुक की महासचिव बनने के बाद अब शशिकला के तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनने की अटकलें तेग हो गईं हैं। खबर है कि पार्टी के विधायकों की रविवार को हुई बैठक के बाद सभी विधायक शशिकला से मिलने के लिए पहुंचे हैं। वहीं दूसरी तरफ जयललिता की भतीजी ने इसकी तुलना तख्तापलट से की है।

रविवार दोपहर में हुई इस बैठक को लेकर सूत्रों ने इसके एजेंडे से संबंधित किसी भी सूचना की पुष्टि करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने तो इस बात से भी इन्कार किया कि बैठक में पार्टी विधायक शशिकला से मुख्यमंत्री पद संभालने का अनुरोध कर सकते हैं।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘यह सब महज आपकी कल्पना और अटकलबाजी है।’बता दें कि पिछले साल दिसंबर में जे. जयललिता के निधन के बाद से यह मांग जोर पकड़ती रही है कि पूर्व की परिपाटी के मुताबिक पार्टी महासचिव को ही राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभालना चाहिए।

जयललिता की भतीजी ने की तख्तापलट से तुलना
जयललिता की भतीजी दीपा माधवन ने मीडिया से बातचीत करते हुए शशिकला की संभावित ताजपोशी की तुलना सेना के तख्तापलट से की है। जयललिता की भतीजी ने कहा कि तमिलनाडु के लोग यह फैसला स्वीकार नहीं करेंगे। यह बहुत ही गलत निर्णय होगा बिल्कुल सेना के तख्तापलट जैसा। आपको बता दें कि शशिकला ने एक दिन पहले ही कुछ पूर्व मंत्रियों को पार्टी में विभिन्न पदों पर उन लोगों को नियुक्त किया हैं जिन्हें पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता ने बर्खास्त कर दिया था।

शशिकला पुष्पा की शिकायत पर चुनाव आयोग ने मांगा
वीके शशिकला को अन्नाद्रमुक का महासचिव चुने जाने के खिलाफ पार्टी की बर्खास्त नेता शशिकला पुष्पा की शिकायत पर केंद्रीय चुनाव आयोग ने जवाब तलब किया है।आयोग के आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया, शशिकला पुष्पा ने शिकायत की है कि वीके शशिकला का चुनाव तय प्रक्रिया के मुताबिक नहीं था और यह अलोकतांत्रिक तरीके से किया गया था। सूत्रों ने ज्यादा जानकारी तो नहीं दी, लेकिन इतना जरूर बताया कि अन्नाद्रमुक से शिकायत का जवाब देने के लिए कहा गया है, लेकिन इसकी कोई समयसीमा तय नहीं की गई है क्योंकि यह ‘नोटिस’ नहीं है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds