September 30, 2024

व्यक्ति कभी भी सेवानिवृत्त नहीं होता, उसका सेवा का क्षेत्र परिवर्तित होता है-कलेक्टर

सेवानिवृत्त शासकीय सेवकों के विदाई समारोह में कलेक्टर ने कहा

रतलाम,01जून(इ खबरटुडे)।जिला प्रशासन की ओर से मई माह में सेवानिवृत्त होने वाले शासकीय सेवकों को कलेक्टोरेट कार्यालय में कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान सहित अन्य अधिकारियों ने समारोहपूर्वक विदाई दी। कलेक्टर श्रीमती चौहान ने सभी सेवानिवृत्त शासकीय सेवकों को जीपीओ, पीपीओ की प्रति, क्ल्ोम के स्वीकृति के आदेश के साथ उनका शाल एवं श्रीफल भेंटकर सम्मान किया।

कलेक्टर श्रीमती चौहान ने कहा कि व्यक्ति कभी भी सेवानिवृत्त नहीं होता, बल्कि सेवा का क्षेत्र परिवर्तित होता है। आप लोग समाजसेवा के क्षेत्र में अपना योगदान दें। जिला प्रशासन की ओर से किसी भी पेंशनर को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। श्रीमती चौहान ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सेवानिवृत्त होने वाले शासकीय सेवकों के पेंशन प्रकरण 6 माह पूर्व पेंशन कार्यालय में प्रस्तुत करें तथा सेवानिवृत्ति के दिन ही उनके बीमा, अर्जित अवकाश एवं जीपीएफ आदि के स्वीकृति आदेश प्रदान करें।

सीईओ सोमेश मिश्रा ने कहा कि व्यक्ति जब शासकीय सेवा करता है तो निश्चित रुप से गलतियां भी होती हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहाकि पेंशनरों की समस्याओं का तत्काल निराकरण करें। कार्यक्रम को पेंशन संघ के अध्यक्षगण रघुनाथसिंह चौहान, कीर्ति शर्मा आदि ने भी संबोधित किया।

दीपक सुराना ने जिला प्रशासन सहित कलेक्टर के प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास जे.एस. डामोर, जिला शिक्षा अधिकारी अमर वरधानी, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य विभाग के.पी. वर्मा, उपसंचालक पशु चिकित्सा अनिल कुमार राणा, जिला आयुष अधिकारी बी.एस. चौहान, जिला पेंशन एवं कोषालय से प्रतीक गौड, प्रभुलाल मुनिया, एल.एल. चौहान, सुश्री गर्विता भिडे सहित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जिला कोषालय अधिकारी जी.एल. गुवाटिया ने किया। आभार सहायक पेंशन अधिकारी धीरज कुलश्रेष्ठ ने माना।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds