September 23, 2024

विदेह रुप में सदैव प्रेरणा देते रहेंगे महन्त श्री गोपालदास जी

महन्त गोपालदास जी की श्रध्दांजलि सभा में संतों व जनप्रतिनिधियों ने कहा

रतलाम,22 फरवरी (इ खबरटुडे) महन्त गोपालदास जी दैहिक रुप से भले ही हमारे बीच नहीं रहे,लेकिन वे विदेह रुप में सदैव हमें प्रेरणा देते रहेंगे। वे अत्यन्त महान संत थे,भरी सभा में स्वयं हनुमान जी ने वानर रुप में मंच पर आकर उनके साथ मंत्रणा की थी। उनके दर्शनों से ही मन को आत्मिक शांति मिलती थी। उक्त उद्गार नित्यानन्द आश्रम के महाण्डलेश्वर संत श्री नर्मदानन्द जी ने ब्रम्हलीन महन्त गोपालदास जी की श्रध्दांजलि सभा में व्यक्त किए। श्रध्दांजलि सभा का आयोजन गुरुवार सुबह श्री बडा रामद्वारा में किया गया था। श्रध्दांजलि सभा में बडी संख्या में संत समाज,जनप्रतिनिधि,विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि और गणमान्य जन उपस्थित थे।
श्रध्दांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए अखण्ड ज्ञान आश्रम के महामण्डलेश्वर संत श्री स्वरुपानन्द जी ने कहा कि महन्त गोपालदास जी सतत आध्यात्मिक साधना में लीन रहते थे। सिख समाज के ज्ञानी मानसिंह जी ने कहा कि संत और भगवान में कोई भेज नहीं होता। संत ब्रम्ह होते है और भगवान पारब्रम्ह। महन्त गोपालदास जी आध्यात्मिक तौर पर सदैव परमात्मा से जुडे रहते थे।
श्रध्दांजलि सभा में उपस्थित नगर विधायक चैतन्य काश्यप ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि महन्त जी के ब्रम्हलीन हो जाने से नगर की अपूरणीय क्षति हुई है। नगर विधायक श्री काश्यप ने कहा कि वे महन्त गोपालदास जी से मार्गदर्शन लेते रहते थे। म.प्र.वित्त आयोग के चैयरमेन हिम्मत कोठारी ने महन्त जी के निधन को अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा कि उनके निधन से हुई क्षति की पूर्ति असंभव है।
श्रध्दाजंली सभा को पूर्व सिविल सर्जन डॉ केसी पाठक,आरएसएस के माधव काकानी,सनातन धर्म सभा के कोमलसिंह राठौर आदि ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर  ब्रम्हलीन महन्त गोपालदास जी के उत्तराधिकारी शिष्य पुष्पराज रामस्नेही,गोपाल गौशाला ट्रस्ट के महेश व्यास,आरएसएस के कपिल व्यास,अनिल बरमेचा,समाजसेवी गोविन्द काकानी,विश्व हिन्दू परिषद के दर्शन शर्मा,भाजपा नेता निर्मल कटारिया,प्रसाद साहित्य मण्डल के मार्तण्डराव पंवार,शिक्षाविद डॉ.डी एन पचौरी,डॉ.एसएम जोशी, सेनि जेलर एसपी चतुर्वेदी,गोपाल मन्दिर ट्रस्ट की ओर से समाजसेवी मनोहर पोरवाल,भाजपा नेता महेन्द्र कोठारी,निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल,मणि जैन,नेचरोपैथी सेन्टर की ओर से किरण कटारिया,अनिल छिपानी,राजपूत समाज की ओर से श्रीमती वसुमति सिंह,देवीसिंह जी,टू व्हीलर आटो गैरेज एसो के राजेश रांका,प्रहलाद पाटीदार,कालिका माता सेवा मण्डल की ओर से राजाराम मोतियानी,अमित लामा समेत अनेक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने महन्त जी के चित्र पर श्रध्दासुमन अर्पित किए। सभा का संचालन तुषार कोठारी ने किया।

You may have missed