September 29, 2024

लाल बत्ती हटाने के केंद्रीय कैबिनेट के फैसले पर बिहार में कहीं खुशी कहीं गम

पटना ,20 अप्रैल (इ खबरटुडे)। केंद्रीय कैबिनेट ने वीआइपी कल्चर को खत्म करने के लिए सभी गाड़ियों के लालबत्ती के प्रयोग पर एक मई से रोक लगाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय पर बिहार में अमल हुआ तो प्रदेश के साढे चार सौ से अधिक वीवीआइपी व वीआइपी गाड़ियों से लाल-नीली बत्ती हट जायेगी।

लाल और पीली बत्ती हटने वालों में सरकार के मंत्री, विधानमंडल के विभिन्न कमेटियों के सभापति और अनुमंडल से सचिवालय में बैठे आइएएस और आइपीएस अधिकारी भी शामिल हैं। मंत्रियों के अलावा बिहार विधानमंडल की 58 विभिन्न कमेटियों के सभापति की सरकारी गाड़ियों से भी लाल बत्ती उतर जायेगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की गाड़ियों पर पहले से ही लाल बत्ती नहीं जलती है। अब उपमुख्यमंत्री समेत सरकार के सभी मंत्रियों की गाड़ियों से लाल बत्ती हट जायेगी। इस फैसले से जहां कुछ मंत्री विधायक खुश हैं तो कुछ का चेहरा ही उतर गया है।

लालबत्ती पर वसुंधरा राजे सख्त, सभी मंत्रियों को दिए बत्ती हटाने के आदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लालबत्ती हटाने के फैसले के बाद राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी एक्टिव मोड पर आ गईं. उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपने तमाम मंत्रियों को लालबत्ति हटाने के आदेश दिए हैं. वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री के फैसले को सराहनीय बताते हुए कहा कि आज के बाद राजस्थान का कोई भी मंत्री अपनी गाड़ी पर लालबत्ती नहीं लगाएगा.

वसुंधरा राजे ने केंद्र सरकार के इस फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू करने के आदेश जारी किए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के इस दूरदर्शी फैसले से पीपुल्स फ्रैंडली शासन स्थापित होगा. साथ ही देश में वीआईपी कल्चर खत्म होगा.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds