September 23, 2024

रतलाम ,10 मार्च (इ खबरटुडे)। जिले की जावरा पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब का जखीरा पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।जब्त शराब एवं वाहन का मूल्य दस लाख रुपए के लगभग है।पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।शराब जिस लोडिंग वाहन में ले जाई जा रही थी,उसे भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

शनिवार को जावरा सीएसपी आशुतोष बागरी (आईपीएस) ने इस सफलता की जानकारी दी। उन्होने बताया कि जावरा पुलिस द्वारा एक लोडिंग वाहन से कुल 200 पेटी अवैध शराब बरामद की गई।पुलिस ने इस मामले में आरोपी प्रकाश पिता भंवरलाल 25 वर्ष निवासी मंदसौर एवं विनोद पिता रमेश उम्र 28 साल निवासी सहदरा करनाली तहसील सीतामऊ जिला मंदसोर गिरफ्तार किया है।

जावरा सीएसपी आशुतोष बागरी को मुखबीर से सूचना मिली कि एक सफेद रंग का बोलेरो वाहन हसन पालिया ओर से अवैध देशी शराब लेकर जावरा होकर मंदसौर की ओर जाने के लिये की निकल गया है ।सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक जावरा श्री बागरी द्वारा औक्षेत्र जावरा थाना प्रभारी दुष्यंत जोशी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर तत्काल नाकाबंदी के निर्देश दिए। भीमाखेडी फोरलेन चौराहा पर पुलिस ने दोनों तरफ से फोर्स को लाईट की रोशनी में खडा कर स्टापर लगवाया , ओर जावरा की तरफ से आने वाले वाहनों को चैक किया ।

करीब 45 मिनिट बाद एक बोलेरो वाहन आती दिखी जिसे रोका गया ।वाहन की तलाशी लेने पर भूसे के 10 बोरे रखे थे जिन्हें हटाकर नीचे देखा तो 200 पेटी दिखी ,सभी पेटीयो को खोलकर चैक किया ,जिसमे 78 पेटी में देशी शराब प्लेन कीमती 195000 रु, एवं 122 पेटी देशी मशाला शराब कीमती 366000 रु कुल कीमती शराब 561000 रुपये की भरी थी जिनका कृत्य धारा 34 (2) आबकारी एक्ट की परिधि में आने से शराब मय वाहन जप्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना लाए। । थाना औ.जावरा पर आरोपी के विरुद्ध धारा

34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया। सीएसपी श्री बागरी ने बताया कि आरोपीगण अवैध शराब कहां से लाये व किसे देने के लिये जा रहे थे इस मामले में किस किस की संलिप्तता है पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है।

You may have missed