September 30, 2024

राहुल बताएं, क्या सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है कांग्रेस : PM मोदी

आजमगढ़,15 जुलाई (इ खबरटुडे)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक के मुद्दे पर सपा, बसपा और कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करते हुए विपक्ष के परिवारवाद पर करारा प्रहार किया। कहा कि तीन तलाक पर विपक्ष की पोल खुल गई है। केंद्र सरकार महिलाओं के जीवन को बेहतर करने में लगी है, लेकिन विपक्षी दल मिलकर मुस्लिम बहन-बेटियों के जीवन को और संकट में डालने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस मुस्लिमवादी पार्टी है और मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री रहते हुए कहा था कि संसाधनों पर सबसे पहले मुसलमानों का अधिकार है। राहुल गांधी बताएं कि कांग्रेस क्या सिर्फ पुरुषों की पार्टी है या मुस्लिम महिलाओं की भी।

दरअसल, कांग्रेस चाहती है कि तीन तलाक होता रहे और मुस्लिम महिलाओं का जीवन नर्क बना रहे। लोगों को सावधान करते हुए पीएम ने कहा कि परिवारवादी पार्टियों ने देश का बहुत नुकसान किया। वह शनिवार को सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र उप्र के आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखने के बाद उमड़ी भीड़ को संबोधित कर रहे थे।

विपक्ष के इस गढ़ में एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास कर मोदी ने गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, फैजाबाद, अमेठी, सुलतानपुर, बाराबंकी और लखनऊ तक 11 संसदीय क्षेत्रों में भाजपा का समीकरण मजबूत करने की पहल की। यह एक्सप्रेस-वे राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी से गुजरते हुए लखनऊ पहुंचेगा।

2014 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ में मुलायम सिंह यादव ने भाजपा को शिकस्त दी थी और मिशन 2019 के लिए मोदी ने आजमगढ़ से ही दिल्ली तक फिर पहुंचने के लिए अपनी शुरुआत की। इसके पहले 28 जून को संतकबीरनगर में संतकबीर अकादमी का शिलान्यास करने आये मोदी समरसता का पाठ पढ़ा गये थे।

एक दूसरे को न देखने वाले, अब मोदी को हटाने का नारा दे रहे
अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की सभा को संबोधित करने से पहले आजमगढ़ की रैली में भोजपुरी में भाषण की शुरुआत कर उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन से जनता को आगाह किया। कहा कि जो कभी एक दूसरे को देखना नहीं चाहते थे, अब एक साथ सुबह-शाम मोदी को हटाने का नारा दे रहे हैं। वोट दलितों और पिछड़ों का लेते हैं, लेकिन अपने परिवार का भला करते हैं और अपनी तिजोरी भरते हैं।

….तो उनकी दुकानें हो जाएंगी बंद
पीएम ने कहा कि ये लोग मिलकर आपका विकास रोकने पर तुले हैं। उन्हें पता है कि गरीब, किसान और पिछड़े सशक्त हो गये तो इनकी दुकानें बंद हो जाएंगी। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वांचल की आशाओं और आकांक्षाओं को नई बुलंदी देगा। इस एक्सप्रेस वे पर जो भी गांव, शहर और कस्बे आएंगे वहां की तस्वीर बदलने जा रही है। भगवान राम से जुड़े स्थलों और पर्यटन का विकास होगा।

दलितों और पिछड़ों के साथ आधी मुस्लिम आबादी पर नजर
मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिस गढ़ में लोगों से मुखातिब थे, वहां अच्छी खासी मुस्लिम आबादी है। तीन तलाक के मुददे को उठाकर उन्होंने आधी मुस्लिम आबादी का दिल जीतने की पहल की। इसके साथ ही मोदी ने आंबेडकर और लोहिया की याद दिलाकर दलितों और पिछड़ों को भी साधा। आजमगढ़ और आसपास के जिले सपा के साथ बसपा के लिए भी अनुकूल रहे हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds