September 22, 2024

राहुल गांधी ने गुजरात के 26वें मंदिर में किए दर्शन, बाहर आए तो लगे मोदी-मोदी के नारे

अहमदाबाद,10 दिसम्बर(इ खबरटुडे)।कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी रविवार को गुजरात में 26वीं बार मंदिर पहुंचे। उन्होंने खेड़ा में डकोर के श्री रणछोड़जी मंदिर में दर्शन किए। जब वह पूजाकर बाहर निकले तो सैकड़ों लोगों की भीड़ मौजूद थी। उन्होंने जनता के अभिवादन के लिए हाथ हिलाया तो लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद राहुल अपनी कार में बैठकर काफिले के साथ वहां से निकल गए।

शुक्रवार को भी राहुल अहमदाबाद के मोगलधान-बावला मंदिर गए थे। यहां सोनिया गांधी से पुजारी की बात कराई। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी करीब 2 महीने से प्रचार में जुटे हैं। शनिवार को पहले फेज की वोटिंग हुई। दूसरे फेज में अब 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे, नतीजे 18 तारीख को आएंगे।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को अहमदाबाद के मोगलधाम-बावला मंदिर पहुंचे और पूजा की। इस दौरान पुजारी सरदार सिंह परमार ने उनसे सोनिया गांधी की तबीयत के बारे में पूछा। सोनिया के जल्द ठीक होने की कामना की और राहुल को प्रसाद में एक चुनरी भेंट की।

सोमनाथ मंदिर में राहुल की एंट्री पर हुआ था विवाद
राहुल गांधी ने द्वारका में माथा टेककर नवसर्जन यात्रा शुरू की थी। 29 नवंबर को वह सोमनाथ मंदिर गए थे। इस दौरान दावा किया गया था कि मंदिर में राहुल का नाम बतौर गैर-हिंदू दर्ज हुआ। अहमद पटेल भी राहुल के साथ थे। दोनों ने ही रजिस्टर पर दस्तखत नहीं किए। विवाद बढ़ने पर कांग्रेस स्पोक्सपर्सन रणदीप सुरजेवाला ने कहा था- राहुल जी ने विजिटर्स बुक में एंट्री की थी। राहुल जी सिर्फ एक हिंदू ही नहीं हैं, वो जनेऊधारी भी हैं।वहीं,
बीजेपी स्पोक्सपर्सन संबित पात्रा ने कहा था- कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए धर्म सुविधा का विषय है, आस्था का नहीं। राहुल गांधी को बताना चाहिए कि वो आखिर हैं कौन?

You may have missed