September 30, 2024

रतलाम के साथ पूरे प्रदेश की अवैध कालोनियां होंगी वैध

रतलाम,07 मई (इ खबरटुडे)।विधायक राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप की पहल पर प्रदेश की भाजपा सरकार 8 मई को अवैध कालोनियों को वैध करने का इतिहास रचेगी। कॉलोनियों को वैधकरण की दिशा में रतलाम रोल मॉडल बन गया है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ग्वालियर से प्रदेश में कालोनियों को वैध करने की शुरूआत करेंगे। रतलाम की भी 33 अवैध कालोनियों को इस मौके पर वैध होने की सौगात मिलेगी। इस पहल से पूर्व में शहर की 17 अवैध कालोनियां वैध हो चुकी है।कालोनियों को वैधकरण के लिए 8 मई को शाम 5 बजे शहर के अलग-अलग पांच स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए है। इनमें विभिन्न वार्डों में स्थित कालोनियों को वैध करने की घोषणा की जाएगी। इस मौके पर ग्वालियर से मुख्यमंत्री के उद्बोधन का एलईडी स्क्रीन पर सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। वार्ड क्रमांक 5 की अभय नगर, रेल नगर, गैस गोदाम (अम्बिका नगर), राम नगर (न्यू ग्लोबस के पीछे) कालोनी हेतु रेल नगर में मां काली आटा चक्की के सामने कार्यक्रम होगा। वार्ड क्रमांक 6 की गणेश नगर, बाणेश्वरी नगर, श्री राम नगर, वार्ड 7 की जनता नगर कॉलोनी, वार्ड 8 की भवानी नगर, वार्ड 9 की त्रिमूर्ती नगर हेतु राधा कृष्णन गार्डन, टेंकर रोड़ पर कार्यक्रम होगा।
वार्ड 17 की हम्माल नगर, वार्ड 19 की राम रहीम नगर एवं वार्ड 20 की सैफी नगर कालोनी के लिए राम रहीम नगर के श्री अजय हनुमान मंदिर एवं वार्ड 24 की सरस्वती नगर, अशोक नगर, ज्योति नगर, वार्ड 25 की लक्ष्मी नगर सी कालोनी, मौलाना आजाद नगर व वार्ड 26 की रत्नेश्वर रोड़ कालोनी के लिए रत्नेश्वर रोड़ पर नवकार रेसीडेंसी कालोनी में कार्यक्रम रखा गया है। वार्ड 26 की बसंत कालोनी, उकाला रोड़, वार्ड 27 की पटेल कालोनी न्यू काजी पूरा, मिल्लत नगर, भांभी कालोनी एकता नगर, लालजी का बाग एवं वार्ड 29 की समता नगर, राजस्व नगर, होमगार्ड कालोनी, प्रताप नगर आरओबी के नीचे को वैध करने का कार्यक्रम ऊंकाला रोड़ स्थित नवीन सामूदायिक भवन में आयोजित किया गया है।

ज्ञातव्य है कि अवैध कालोनियों को वैध करने की शुरूआत मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रतलाम से ही 17 कालोनियों को वैध कर की थी। उन्होंने रतलाम को रोल मॉडल मानकर पूरे प्रदेश में अवैध कालोनियों को वैध करने की घोषणा की थी। भारतीय जनता पार्टी ने 8 मई को शहर के विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में शहरवासियों से अधिक से अधिक उपस्थित रहने की अपील की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds