September 30, 2024

मुझे मेरे पुत्र से भरण-पोषण के लिए खर्चा दिलवाया जाए ,जनसुनवाई में कलेक्टर के समक्ष माँ ने लगाई गुहार

जनसुनवाई में कलेक्टर ने 119 आवेदनों पर सुनवाई की

रतलाम,15 मई (इ खबरटुडे)।जिला स्तरीय जनसुनवाई आज मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने जनसुनवाई में 119 आवेदनों पर सुनवाई करते हुए संबंधित विभागों को निराकरण के आदेश जारी किए।कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जनसुनवाई में आवेदन लेकर पहुंचे ग्राम दंतोड़िया निवासी राजाराम पिता नन्दाजी जाट ने बताया कि मेरे दो पुत्र है। मेरा बड़ा पुत्र भंवरलाल तथा छोटा पुत्र योगेश मेरे साथ रहता है और योगेश ही मेरी देख-रेख करता है। मेरा बड़ा पुत्र भंवरलाल आए दिन मुझसे विवाद करते हुए अनुचित शब्दों का प्रयोग करते हुए पैसो की मांग करता है। मुझे मेरे बड़े पुत्र से भरण-पोषण के लिए खर्चा दिलवाया जाए। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने आवेदन में कार्यवाही हेतु एसडीएम ग्रामीण को निर्देशित किया।
ग्राम विंजाखेड़ी के बिजासन स्वयं सहायता समूह अध्यक्ष श्री बालमुकुंद पिता पुना बागरी ने अपने आवेदन में कहा कि ग्राम विंजाखेड़ी में शासकीय तलाई सर्वे नं. 130 पर मछली पालन हेतु उपयोग किया जाता है। तालाब के आसपास की पाल टूटने से तलाई का पानी ठहर नहीं पा रहा है, जिसके कारण समीपस्थ गांवों के जीव-जन्तु प्यासे रह रहे हैं। उक्त कार्य को कराने हेतु 5 लाख रुपये का कर्ज अनुमानित है। कलेक्टर ने सीईओ जिपं सोमेश मिश्रा को प्रकरण निराकरण का दायित्व सौपा।
ग्राम प्रीतमनगर की पिंकी परिहार पिता स्व. श्री मोहनलाल परिहार ने कलेक्टर के समक्ष गुहार लगाई कि मेरे पिताजी ने सहकारिता बैंक मर्यादित प्रीतमनगर से ऋण प्राप्त किया था, पर अचानक उनका निधन हो गया। संस्था द्वारा मुझे अवगत करवाया गया था कि तुम्हारे पिताजी का ऋण माफ हो गया है, परन्तु 6 वर्ष बाद संस्था द्वारा नोटिस दिया है कि तुम्हे ऋण चुकाना है। घर परिवार की जवाबदारी मुझ पर है, मेरे पास कमाई का कोई साधन नहीं है। अतः ऋण माफ करवाया जाये। कलेक्टर ने प्रकरण के निराकरण हेतु उपायुक्त तहसील को कार्यवाही के लिए कहा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds