September 30, 2024

मुख्यमंत्री श्री चौहान रतलाम में श्रीमद् भागवत कथा में सम्मिलित हुए

रतलाम,26 मई (इ खबरटुडे)।मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान आज रतलाम में महामण्डलेश्वर स्वामी श्री चिदम्बरानन्दजी महाराज के मुखारविन्द से जारी श्रीमद् भागवत कथा में शामिल हुए। श्री चौहान ने यहां स्वामीश्री से आशीर्वाद प्राप्त किया। मुख्यमंत्री ने स्वामीजी का स्वागत-अभिनन्दन भी किया। उल्लेखनीय है कि विधायक श्री काश्यप द्वारा विधायक सभागृह बरबड रोड पर श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है।इस अवसर पर श्री चौहान ने अपने उद्बोधन में कहा कि मानव जीवन का अंतिम लक्ष्य परमात्मा की प्राप्ति है। इसके लिये ज्ञान मार्ग, भक्ति मार्ग तथा कर्म मार्ग बताए गए हैं। मैं दिन-रात इसी कार्य में लगा रहता हूं कि प्रदेश एवं आम जनता की उन्नति के लिये और अच्छे से अच्छा कार्य करता रहूं। दूसरों की भलाई से अच्छा और कोई पुण्य नहीं है। दूसरे का नुकसान करना सबसे बड़ा पाप है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटियाँ मेरे हृदय में बसती हैं। मैं बेटियों के पैर धोकर जल को अपने माथे पर लगाता हूं, इससे मुझे उर्जा मिलती है। हम सदैव बेटियों का सम्मान करें, उनको लाड्-दुलार दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की धरती पर बेटियों, माताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बेटियों पर कुदृष्टि डालने वालों तथा दुराचार करने वालों को प्रदेश में फांसी देने का प्रावधान किया गया है। प्रदेश के भांजे-भांजियों के लिये उनका मामा सदैव मदद के लिए खड़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वामी श्री चिदम्बरानन्दजी के अमृत वचन प्रदेश की धरती पर सुनने को मिल रहे हैं, यह हमारा सौभाग्य है। इसके पूर्व विधायक चेतन्य काश्यप ने भी सम्बोधित किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds