September 23, 2024

भावनगर में बेकाबू ट्रक नाले में गिरा, 31 बारातियों की मौत

भावनगर,06 मार्च (इ खबरटुडे)। गुजरात के भावनगर में मंगलवार सुबह-सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ है। बारातियों से भरी ट्रक अचानक एक गहरे नाले में गिर गई। इस दर्दनाक हादसे में 31 बारातियों की मौत हो गई, वहीं अन्य 30 से अधिक लोग घायल हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर ट्वीट कर दुःख जताया है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने घटना पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने तथा घायलों का मुफ्त इलाज कराने का ऐलान किया। इसके साथ ही सीएम रुपाणी ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं। दूसरी तरफ, गुजरात विधानसभा में भी इस घटना में मारे गए लोगों को श्रद्वांजलि दी गई। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक कुंवरजी बावलिया ने मृतकों के परिजनों को 8 से 10 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है।

ट्रक पालीताणा से बारातियों को लेकर गढ़डा के टाटम जा रही थी। तभी 7.30 बजे के करीब रंधोड़ा गांव के पास ट्रक ड्राइवर ने स्टेयरिंग से आपा खो दिया और ट्रक पुल पर से नाले में जा गिरी। सूचना पाते ही जिला कलेक्टर हरशद पटेल सहित पुलिस का काफिला आ पहुंचा। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से ट्रक के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला।

जिला कलेक्टर हरशद पटेल के मुताबिक, ट्रक में कुल 60 लोग सवार थे। मृतक सभी कोली समाज के है।पालीताणा के अडीगा गांव के प्रवीणभाई कोली के बेटे विजय की शादी गढ़ड़ा के टाटम गांव में हो रही थी। सभी ट्रक में बैठकर बारात में जा रहे थे तभी यह हादसा हुआ।

हादसे में ट्रक में दबने से 26 लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। 30 से अधिक घायलों को 5 एम्बुलेंस के जरिये सिहोर व टीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में दो बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। 8 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। फिलहाल बारातियों की पहचान संबंधी कार्रवाई की जा रही है।

गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व भावनगर के विधायक जीतुभाई वाघाणी ने दुःख व्यक्त करते हुए घायलों को हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया।उन्होंने कहा कि उनके करीबी सोमाभाई रबाररी , विधायक भीखाभाई स्थिति पर नजर रखे हुए है। वे सीएमओ को घटना की पल-पल की खबर दे रहे है। डॉक्टरों की विशेष टीम घायलों का इलाज कर रही है। गुजरात सरकार पीड़ितों की हर संभंव मदद करेगी।

You may have missed