October 6, 2024

बारिश के समय खराब सडको की मरम्मत हुई शुरू लेकिन कार्य गति कछवे जैसी

 विवेक राही

रतलाम ,06 नवम्बर(इ खबरटुडे)।रतलाम जिला ही नही बारिश के बाद प्रदेश के हर एक जिले की सडको की स्थिति बेहाल को चुकी है। जिसके कारण आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। सडके चाहे गामी्ण क्षेत्र की हो या शहरी क्षेत्र की दोनो ही अपनी अपनी जगह महत्व रखती है। लेकिन इन सडको की जिम्मेदारी रखने वाले जिम्मेदार ही अपना दायित्व भूलते दिखाई देते है।

सम्बधिति जिम्मेदार विभाग इन क्षेत्रो मे ध्यान नही देते है

जिले मे कई क्षेत्र ऐसे भी है जहा सडको की हालत सुधारने का कार्य प्रारम्भ हो चुका है। लेकिन उसकी कार्यगति इतनी धीमी है कि आमजन ओर अधिक परेशान हों रहे है। और कई क्षेत्रो मे तो सडके गायब ही हो चुकी है। जिसके अन्र्तगत जिले मे गोशाला रोड, राजेन्द्र नगर, त्रिपोलिया गेट, फुल मण्डी, बैक कालोनी ,गाधी नगर ,कस्तूरबा नगर ,फ्रिग्रज रोड ,आदि कई क्षेत्र है । कई क्षेत्रो मे तो आम लोग बेहाल हो चुकी सडको की उडती धुंल से ही परेशान हो रहे है। वही इन से सम्बधिति जिम्मेदार विभाग इन क्षेत्रो मे न तो ध्यान देते है और नही जिन क्षेत्रो सुधार कार्य किया जा रहा हैं उसकी गुुणावता व कार्यगति पर ध्यान दिया जा रहा है।

 

इन क्षेत्रो मे रहने वाले दुकानदारो व रहवासियों ने बताया की खराब हुई सडको से उडती धुल से ज्यादा परेशानी आती है। गोशाला रोड निवासी कमलेश टांक ने बताया की धुल के कारण घर के दरवाजे व खिडकी बन्द ही रखने पडते है। एव दुकानदारो का आधा समय सफाई मे ही निकल जाता है। तेजा नगर निवासी विशाल पाठक ने बताया कि अतिक्रमण की कार्यवाही के समय नगर निगम अमला पूरे बल से शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारु चले उसके लिए कार्य करता है। लेकिन उसी यातायात को सुचारु रुप से रखने के लिए उन्ह सडंको पर ध्यान क्यो नही देता है। जो उसी के क्षेत्र अन्तर्गत आती है। लेकिन इन सबके बावजूद जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी से भागते दिखाई दे रहे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds