September 29, 2024

फायरिंग, पथराव और उपद्रव के बीच अटेर में 58.34 प्रतिशत मतदान

भिंड,09 अप्रैल (इ खबरटुडे)।अटेर विधानसभा उपचुनाव में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक 58.34 फीसदी मतदान हुआ। गोअरकलां गांव में मतदान को लेकर भाजपा-कांग्रेस समर्थकों में झगड़ा हुआ। इस दौरान 8-10 फायर हुए। फूफ के सांकरी गांव के बूथ पर उपद्रवियों ने कब्जा करने की कोशिश की। बूथ पर तैनात सीआईएसएफ के हवलदार जीआर मंजैया की मारपीट कर गन छीनने की कोशिश की।

जायजा लेने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे को उपद्रवियों ने पोलिंग बूथ में घेर लिया। हालात बिगड़ते देख लहार एसडीओपी अवनीश बंसल कटारे को अपने साथ बूथ से बाहर लेकर निकले तो लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव में प्रत्याशी कटारे, एसडीओपी और मीडियाकर्मियों की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियों के कांच फोड़ दिए। चुनाव के दौरान हुई घटनाओं में करीब 8 लोग घायल हैं।

उपद्रव रोकने निकले एसपी को रास्ता भटकाया
सांकरी में कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे, मीडियाकर्मियों और एसडीओपी की गाड़ी पर पथराव और उपद्रव की सूचना मिलने के बाद करीब 45 मिनट बाद एसपी सुशांत सक्सेना फूफ पहुंचे। एसपी ने सांकरी गांव जाने से पहले फूफ थाने से एक युवक को साथ लिया। युवक ने करीब आधा घंटे तक एसपी को रास्ता भटकाया।

ऐसे में एसपी करीब घंटेभर बाद सांकरी गांव पहुंच सके। एसपी पहुंचे उस वक्त भी बूथ से कुछ दूर उपद्रवियों का जमावड़ा था। एसपी ने खुद हाथ में डंडा लेकर उपद्रवियों को खदेड़ा। कुछ उपद्रवियों ने एसपी को भी ललकारा, लेकिन पुलिस बल उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए खेतों में भी दौड़ गया। करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद एसपी पुलिस बल के साथ उपद्रवियों को खदेड़ पाए। चुनाव के दौरान झगड़ों की घटना के बाद आईजी चंबल जोन उमेश जोगा ने अटेर सर्किल में डेरा डाला। डीआईजी अनिल शर्मा और एएसपी राजेंद्र वर्मा ने फूफ में डेरा डाला और एसपी सुशांत सक्सेना को ऊमरी सर्किल में रहने के लिए कहा गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds