September 30, 2024

पाक सीजफायर तोड़ सीमा पर कर रहा भारी फायरिंग, 1 की मौत और दो घायल

श्रीनगर,23 मई (इ खबरटुडे)। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार भारी गोलाबारी जारी है। बुधवार को भी पाकिस्तान ने सीमा से सटे कठुआ के हीरानगर सेक्टर में फायरिंग और मोर्टार दागे जिसके चलते एक शख्स की मौत हो गई वहीं दो अन्य घायल हो गए। पाकिस्तान की इस फायरिंग में कई घरों को नुकसान पहुंचा है।

पाक द्वारा जारी संघर्ष विराम को लेकर गैलेंट्री अवॉर्ड विजेता बीएसएफ कॉन्स्टेबल रामधन गुर्जर ने कहा कि पाकिस्तान पर भरोसा करने का कोई मतलब नहीं है। वो लोग दिन में आपसे बात करते हैं और रात में फायरिंग करने लगते हैं।

इससे पहले मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान व पांच बच्चों समेत 21 लोग घायल हो गए।पाकिस्तान की गोलाबारी से जम्मू संभाग के कठुआ, सांबा व जम्मू जिले दहल गए हैं। सीमा के पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले स्कूल कई दिन से बंद हैं। वहीं, बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में मंगलवार को पाकिस्तान के चार रेंजर्स के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है। बीएसएफ ने जम्मू के अरनिया व सांबा के रामगढ़ में सटीक कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की तीन चौकियों को भी तबाह कर दिया। गोलाबारी के दौरान पाकिस्तान के सियालकोट सेक्टर में चार रेंजर्स को एंबुलेंस में ले जाते देखा गया है।

मंगलवार शाम सात बजे पाकिस्तान ने सांबा जिले के रामगढ़ के केसों मन्हास व नंगा इलाकों में गोले दाग कर पांच बच्चों समेत 13 लोगों को घायल कर दिया। इससे पहले दिन में पाक गोलाबारी में कठुआ के हीरानगर में बीएसएफ जवान समेत दो, जम्मू जिले के आरएसपुरा में चार व जिले के अरनिया में दो लोग जख्मी हो गए थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds