September 29, 2024

पन्नीरसेल्वम को हटा कर शशिकला बन सकती हैं तमिलनाडु की CM, फैसला रविवार को

चेन्नई 04 फरवरी(इ खबर टुडे)। तमिलनाडु में राजनीतिक समीकरण बहुत तेजी से बदल रहे हैं। सत्ता के गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) की कमान अपन हाथों में लेने के बाद वीके शशिकला मुख्यमंत्री बन सकती हैं। इस बारे में फैसला लेने के लिए रविवार को विधायकों की बैठक बुलाई गई है।

फिलहाल वीके शशिकला AIADMK में महासचिव का पद संभाल रही हैं। पार्टी विधायकों की बैठक बुलाए जाने की खबर के बीच नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि शशिकला जल्द ही मौजूदा मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम की जगह खुद मुख्यमंत्री बन सकती हैं।

जानकारी के मुताबिक, 8 या 9 फरवरी को शशिकला सत्ता की कमान भी अपने हाथों में ले सकती हैं। जयललिता की विश्वस्त और तमिलनाडु सरकार की मौजूदा सलाहकार शीला बालाकृष्णन को भी शुक्रवार रात इस्तीफा देने का निर्देश दिया गया था। यह सारी तैयारी शशिकला को नेतृत्व सौंपे जाने के मद्देनजर की जा रही है।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख जयललिता के आकस्मिक निधन के बाद पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री पद सौंपा गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान खुद जयललिता ने पन्नीरसेल्वम को कार्यकारी मुख्यमंत्री नियुक्त किया था। जययलिता के निधन के बाद शशिकला को महासचिव पद सौंपे जाने पर शुरुआत में संदेह और विवाद की स्थिति रही। उनके चुनाव का विरोध भी हुआ, लेकिन इसके बावजूद शशिकला पार्टी महासचिव चुन ली गईं। अब शशिकला लगातार अपना विरोध कर रहे लोगों को किनारे करने की कोशिश कर रही हैं। इसी के मद्देनजर उन्होंने पूर्व मंत्री केए सेंगोटेया और पूर्व मेयर दूराइसामी को संगठन सचिव बनाया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds