September 28, 2024

दस मिनट देरी से घर पहुंची पत्नी तो पति ने फोन पर दिया ट्रिपल तलाक

आगरा,30 जनवरी (इ खबरटुडे)। फोन पर ट्रिपल तलाक का एक और मामला सामने आया है। एटा के नयागांव क्षेत्र में एक महिला को पति ने फोन पर ट्रिपल तलाक दे दिया। उसे केवल इस बात पर तलाक दे दिया गया क्योंकि वह घर दस मिनट देरी से पहुंची। मामले में महिला ने दहेज उत्पीडन का अपने ससुरालीजनों पर आरोप लगाया। सामने आए तीन तलाक के मामले में पुलिस ने दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज कर लिया है।

नयागांव क्षेत्र के गांव अलीपुर की रहने वाली शंबुल बेगम पत्नी अफरोज अपने मायके बीमार दादी को देखने गई थी। उसके पति ने आधा घंटे का समय मायके में रहने के लिए दिया था, लेकिन महिला को दस मिनट देर हो गई। इसके बाद गुस्साए पति ने फोन पर उससे तीन बार तलाक बोल दिया। महिला ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि अफरोज हैदराबाद में प्राइवेट नौकरी करता है। डेढ़ साल पहले उसकी शादी हुई थी, लेकिन तभी से ससुरालवाले लगातार दहेज की मांग कर रहे थे। मायके पक्ष ने दहेज देने से मना कर दिया तो उसे सताया जाने लगा। यहां तक कि मायके आना-जाना बंद कर दिया। छह माह पूर्व उसके गर्भस्थ शिशु की मौत भी हो चुकी है।

पीड़िता ने कहा है कि उसके मायके पक्ष की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं है, इस कारण वह दहेज की मांग पूरी नहीं कर पाई। 18 जनवरी को उसकी दादी की तबियत अधिक खराब थी, जिन्हें देखने के लिए वह मायके चली आई। पति ने जो समय दिया उससे दस मिनट समय ज्यादा लग गया। इस पर अफरोज ने अपने भाई गुल्लू को पीड़िता के मायके भेजा और फोन पर बात कराई। उसी वक्त अफरोज ने तलाक-तलाक-तलाक बोला था। फिर भी पीड़िता ससुराल पहुंची तो ससुरालवालों ने उसके साथ मारपीट की।

इंस्पेक्टर रामसिया मौर्य ने बताया कि चूंकि तीन तलाक के मामले में कोई धारा अभी नहीं बनी है इस वजह से दहेज उत्पीडन का मामला फिलहाल दर्ज किया गया है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds