September 29, 2024

डेंटिस्ट के घर हुई लूट का पर्दाफाश,एक आरोपी गिरफ्तार,दो की तलाश

रतलाम, 20 अप्रैल  (इ खबरटुडे)। औध्योगिक थाना क्षैत्र अंतर्गत 80 फीट रोड निवासी दंत चिकीत्सक डां. समर उर्फ सेमथामस के यहां दो माह पूर्व दिनदहाड़े हुई लूट के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। लूट के  इस सनसनीखेज मामले का खुलासा मारपीट के एक चौंकाने वाले घटनाक्रम से हुआ।
गुरुवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष में एएसपी गोपाल खांडेल ने  पत्रकारों से चर्चा करते हुए मामले का खुलासा किया। एएसपी खांडेल ने बताया कि 6 फरवरी 2017 को डाक्टर समर (सेमथामस) के घर में दिनदहाड़े घुसकर लूट की वारदात को अंजाम देने के मामले में निखिल उर्फ टोनी पिता रालिया 23 वर्ष निवासी ग्राम आमखुंट जिला अलिराजपुर, हाल मुकाम मिशन कॉंपाउंड  रतलाम को गिरफ्तार किया गया है।

कलाली पर दोस्त बने और की वारदात!
एएसपी गोपाल खांडेल ने बताया कि गिर तार आरोपी निखील उर्फ टोनी ने पुलिस पुछताछ में जो बताया उसके अनुसार घटना वाले दिन दोपहर को निखील उर्फ टोनी उस समय सैलाना बस स्टैण्ड क्षैत्र में स्थित कलाली पर शराब पी रहा था। इसी दौरान मोटर साइकल पर दो अन्य आरोपी भी वहां पहुंचे। टोनी के अनुसार शराब पीने के दौरान ही उन दो लोगो से उसका परीचय हुआ। दोनों आरोपियों ने शराब पीने के बाद टोनी से घुमने लायक जगह के बारे में पुछा, जिस पर टोनी उन्हे लेकर हनुमान ताल गया। वहां एक आरोपी जो गंजा था, उसने दांत में दर्द होने की बात कही तो टोनी दांत दिखाने के लिए उन्हे 80 फीट रोड स्थित डां. समर के यहां ले गया, और वहां लूट की घटना को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार डाक्टर के यहां जाने से पहले आरोपियों ने लूट की योजना बना ली थी। आरोपियों ने डाक्टर से मारपीट भी की थी और उसकी जेब से टोनी उर्फ निखील ने ही प्रथम मंजिल पर रखी अलमारी की चाबी निकाली थी। पहले प्रथम मंजिल पर निखील अकेला ही गया और चाबी से अलमारी खोलने का प्रयास किया, लेकिन जब उस चाबी से अलमारी नहीं खुली तो तीनों आरोपी डाक्टर को बाधंकर उपर ले गए और कबार्ड में रखी चाबी से अलमारी खोलकर उसमे रखी नगदी और सोने की चेन लेकर भाग गए।

ओटी टैक्नीशियन है आरोपी
एएसपी गोपाल खांडेल ने बताया कि आरोपी टोनी उर्फ निखील शहर में एक चिकीत्सक के यहां ओटी टेक्नीशियन का काम भी करता था और वह डाक्टर समर को भी जानता था और उनके बारे में जानकारी भी रखता है।

दो आरोपियों की तलाश
पुलिस के अनुसार आरोपी निखील उर्फ टोनी की रिमांड लेकर उससे लूट की वारदात में शामिल दो और आरोपियों के सबंध में जानकारी ली जा रही है। पुलिस जल्द ही उन्हे गिरफ्तार कर लेगी।
इनकी रही भूमिका
वारदात के खुलासे और आरोपी की गिर तारी में थाना प्रभारी राजेश चौहान, एएसआई के.एल.रजक, प्रधान आरक्षक प्रदीप शर्मा, आरक्षक योगेन्द्र जादौन, जितेन्द्र, तेजसिंह की भूमिका रही।
मारपीट की घटना के आरोपियों ने पहचाना
लूट की इस सनसनीखेज वारदात के पर्दाफाश होने की कहानी भी दिलचस्प है। ओद्योगीक क्षैत्र थाना प्रभारी राजेशसिंह चौहान ने इस सबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिनों पूर्व ओद्योगीक क्षैत्र थाने में एक नाबालिग युवक एक व्यक्ति के साथ आया और अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट लिखवाई। फरियादी युवक ने बताया कि वह मोटर साइकल पर जा रहा था और दो अज्ञात लड़कों द्वारा बाइक को कट मारने के बाद हुए विवाद में उसके साथ चाकू से मारपीट की गई। फरियादी ने यह भी बताया कि वह उन आरोपियों के नहीं पहचानता है, लेकिन उसकी मोटर साइकल पर पीछे बैठा दोस्त उन्हे पहचानता है। इस मामले की जांच में जब टीआई चौहान ने नाबालिग फरियादी को उसके दोस्त को थाने लाने के लिए बोला तो वह टालता रहा और दोस्त को थाने नहीं ला पाया। इस पर टीआई चौहान को कुछ शंका हुई और उन्होने नाबालिग फरियादी  से पुछताछ शुरु की, जिसमें फरियादी ने चौंकाने वाली बात बताई। फरियादी का कहना था कि एक युवती से उसके  सबंध हो गए थे। युवती ने उस पर रुपए के लिए दबाव बनाया। उसने जब रुपए देने में असमर्थता जताई तो युवती अपनी बहन और दो पुरुष मित्रों के साथ मिलकर उसे जबरन मिशन क पाउण्ड में ले गई और उसके साथ चाकू से मारपीट कर घायल कर दिया। बाद में मारपीट करने वाले आरोपियों में से ही एक आरोपी उसे लेकर ओद्योगीक क्षैत्र थाने पहुंचा और मोटर साइकल को कट मारने की कहानी बनवाकर उससे अज्ञात के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज करवा दिया। किशोर द्वारा दी गई इस जानकारी के बाद पुलिस ने उसके साथ मारपीट करने वाली दोनों युवतियों और उनके पुरुष मित्रों को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी राजेश चौहान ने बताया कि पुलिस 80 फीट पर हुई लूट के मामले की जांच कर ही रही थी, मारपीट के गिर तार आरोपियों ने जब पुलिस द्वारा संकलित विडियों फुटेज देखे तो एक आरोपी ने टोनी उर्फ निखील को पहचान लिया। इसके बाद पुलिस ने टोनी उर्फ निखील की खोजबीन शुरु की। वह मिशन क पाउण्ड स्थित उसके निवास से गायब मिला। पुलिस ने मुखबिर तंत्र सक्रीय करके आरोपी टोनी उर्फ निखील को अलिराजपुर के आमखुंट से गिरफ्तार किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds