September 28, 2024

जोरदार आंधी के साथ बारिश,कई पेड उखडे

विद्युत व्यवस्था बाधित,पेयजल वितरण पर पड सकता है असर

रतलाम,2 जुलाई (इ खबरटुडे)। सोमवार शाम को शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ हुई बारिश के कारण कई स्थानों पर पेड़ गिरने के समाचार मिले है। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन बिजली व्यवस्था जरुर बाधित हुई। मोरवानी फिल्टर प्लाट के समीप पेड़ गिरने से गई बिजली के कारण शहर की पेयजल वितरण व्यवस्था बाधित होने की आशंका है। शाम को हुई बारिश ने लोगों को राहत जरुर दी, लेकिन लोगों को तेज बारिश का इंतजार है।

ण मानसून की प्रतीक्षा कर रहे जिले वासियों का इंतजार सोमवार को खत्म हुआ । शाम लगभग 4 बजे  मानसून का आगाज हुआ। मानसून की दस्तक के साथ ही गर्मी से परेशान लोगों का मन मयूर नाच उठा। लोगों ने मानसून का जोरदार स्वागत किया तथा चारों और लोग प्रफुल्लित दिखाई देने लगे। शहर को रिमझिम फुहारों ने तरबतर कर दिया और उल्लास के वातावरण में युवा तथा बच्चें सड़कों पर उतर आए। बारिश की शुरूआत के साथ ही गर्मी से बचने के लिए मुंह को ढ़कने वाले कपड़ों की जगह छाते दिखाई देने लगे। मौसम में ठंडक घुलते ही लोगो ने चाय की गरम चुस्कियों एवं गर्म पकौड़ियों का आनंद लिया। हालांकि शहर में बारिश यादा देर तक नहीं हुई, लेकिन मानसुन के आगाज ने लोगों में उम्मीद जगा दी है।

नामली में भी बारिश

जिले के विभिन्न हिस्सो से भी बारिश के सामाचार प्राप्त हुए है। नामली प्रतिनिधि के अनुसार यहां शाम चार बजे से तेज बारिश शुरू हुई जो एक घंटे तक जारी रही। यहां पर किसानो ने बोवनी की तैयारियां शुरू कर दी है। नामली प्रतिनिधी के अनुसार यहां तेज हवा के साथहुईबारिशके कारण रेलवे फाटक के समीप एक पेड़ धराशाही हो गया, जिससे रास्ता बंद हो गया। रास्ता बंद होने से वाहनों की कतारे लग गई थी।

शहर में भी कई स्थानों पर पेड़ गिरे

शहर में हालांकि बारिश यादा समय तक नहीं हुई, लेकिन हवा के साथ हुई बारिश से कई स्थानों पर पेड़ गिरने के समाचार है। न्यू रोड स्थित गुजराती स्कूल के सामने पेड़ गिरने से एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं सैलाना रोड पर करीब दो दर्जन से अधिक स्थानों पर पेड़ और टहनियां गिरने की सूचना है, जिससे कई स्थानों पर रास्ते भी जाम हुए। मोरवानी फिल्टर प्लाटं के समीप तीन-चार स्थानों पर पेड़ गिरने से बिजली के तार टुट गए, जिससे मोरवानी फिल्टर प्लाट की बिजली व्यवस्था बाधित हो गई। सूचना मिलने पर जलप्रदाय विभाग के कार्यपालन यंत्री एस.एस.राजावत और समिति प्रभारी पवन सोमानी मौके पर पहुंच गएथे। बिजली बाधित होने से शहर की जल वितरण व्यवस्था बाधित हो सकती है। इधर पावर हाउस रोड पर ऋतुराज सम्पवेल के नीकट भी पेड़ गिरने से बिजली व्यवस्था बाधित हो गई।

मानसुन के लेट होने से चिंता

जिले में मानसून के पिछड़ जाने से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ-साफ नजर आने लगी हैं। मानसून पिछड़ने से किसान बोवनी के लिए इंतजार कर रहे हैं। किसानों के मुताबिक यदि मानसून समय पर नहीं आया, तो कई किसान बोवनी से पिछड़ जाएंगे, जिसका असर सीधे-सीधे उनकी फसल पर पड़ेगा। वहीं  कई किसान मानसून को बुलाने के लिए टोने-टोटके भी करने में जुटे हुए हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds