September 21, 2024

जेटली का कांग्रेस पर निशाना- जब प्रो हिंदुत्व की ओरिजनल पार्टी मौजूद तो क्लोन का क्या काम?

सूरत, 02 दिसंबर(इ खबरटुडे)। गुजरात चुनाव से ठीक पहले हिंदुत्व की हवा चलने लगी है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सूरत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी को प्रो हिंदुत्व वाली पार्टी बताते हुए कहा कि जब ओरिजनल मौजूद है तो लोग क्लोन को क्यों पसंद करेंगे. कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए जेटली ने कहा कि मोदी जी से पहले गुजरात में भ्रष्टतम सरकार रही.

जेटली ने केंद्र में मनमोहन सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उस समय के प्रधानमंत्री के पास कोई पावर ही नहीं थी. उस समय नेतृत्वहीन सरकार थी. एक समय ऐसा भी आया जब देश में विदेशी निवेश रुक गया था. लेकिन आज हालात ऐसे हैं कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की वर्ल्ड क्लास रैंकिंग में भारत की स्थिति सुधरी है.

यूपी निकाय चुनाव में एक बार फिर ईवीएम पर सवाल उठने पर जेटली ने कहा कि अभी गुजरात और हिमाचल का रिजल्ट तो आया ही नहीं है और विपक्षी दल अभी से अपनी हार का बहाना ढूंढने में जुट गए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी पर लोगों का भरोसा बरकरार है. वहीं कांग्रेस खुद ही खत्म होने की कगार पर पहुंच गई है. गौरतलब है कि निकाय चुनाव के नतीजे आने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम में फिर से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.

गुजरात में फिर से सरकार बनाने पर जेटली ने कहा कि राज्य में 1980 के दशक में बड़ा सामाजिक ध्रुवीकरण हुआ. उसके बाद जब से राज्य में बीजेपी की सरकार बनी है, यह विकास के पथ पर लगातार अग्रसर है. जेटली ने कहा कि अब मोदी जी के देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद से देश भी विकास कर रहा है. गौरतलब है कि गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. यहां का रिजल्ट 18 दिसंबर को आएगा.

You may have missed