September 29, 2024

गढ़चिरौली मुठभेड़ : नदी से 11 और नक्सलियों के शव बरामद

गढ़चिरौली, कांकेर,24 अप्रैल(इ खबरटुडे)।छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में इंद्रावती नदी से मंगलवार तड़के सुरक्षाबलों ने 11 और संदिग्ध नक्सलियों के शव बरामद किए हैं। महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ की सीमा पर बहने वाली नदी के किनारे से शव बरामद किए गए थे। शव पानी में फूल चुके थे और उनका सड़ना शुरू हो गए थे।

एक अधिकारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि यह सभी 11 शव रविवार सुरक्षाबलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ के दौरान भाग निकलने वाले नक्सलियों के हो सकते हैं। शायद इनकी मुठभेड़ में घायल होने के बाद मौत हो गई होगी।

समूचे गढ़चिरौली जिले में खोज अभियान जारी है। इस क्षेत्र को सुरक्षाबलों ने लगभग चारों तरफ से सील कर दिया है। नक्सलियों को ढूंढ़ निकालने के लिए जंगलों, गांवों, पहाड़ियों और घाटियों में खोज अभियान जारी है।

जिले में नवीनतम अभियान के तहत कम से कम छह नक्सली ढेर हो चुके हैं। रविवार 36 घंटे चली मुठभेड़ में 16 नक्सली मारे गए थे। हालिया मुठभेड़ सोमवार को जिमलागट्टा के राजाराम कनहिला गांव में हुई थी। मृतकों में अहेरी दलम का कमांडर भी शामिल है, जिसकी पहचान नंदू के रूप में हुई है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds