September 23, 2024

ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ यात्री विमान, सवार थे 66 मुसाफिर

तेहरान,18 फरवरी (इ खबरटुडे)। ईरान में एक यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान में 66 यात्री सवार थे और यह तेहरान से यासूज की उड़ान पर था। बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के तुरंत बाद ही विमान राडार से गायब हो गया। सेंट्रल ईरान के सेमीरोम के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा देखा गया है।

राहत और बचाव दल दुर्घटनास्थल के लिए भेज दिया गया है। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है। गौरतलब है कि हाल ही में रूस की राजधानी मॉस्‍को के बाहरी इलाके में एक घरेलू यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उसमें सवार सभी 71 लोगों की मौत हो गई थी। राजधानी के डोमोडेडोवो एयरपोर्ट से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद ही विमान हादसे का शिकार हो गया था।

रूसी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, घरेलू साराटोव एयरलाइंस का विमान शॉर्ट-हॉल एएन-148 यात्रियों को लेकर यूराल क्षेत्र के ओ‌र्स्क शहर के लिए रवाना हुआ था, जो बाहरी जिले रामेंस्की में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 65 यात्री (एक स्विस नागरिक भी शामिल) और चालक दल के छह सदस्य सवार थे। विमान उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही रडार से गायब हो गया था।

रामेंस्की के अंतर्गत आने वाले आग्र्यूनोवो गांव के चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने एक जलते हुए विमान को आसमान से नीचे गिरते देखा। विमान का करीब एक किमी की परिधि में फैला हुआ मलबा मिला था, जिसमें फ्लाइट रिकॉर्डर भी शामिल था।

You may have missed