September 22, 2024

इंदौर बस दुर्घटना में मृत बच्चों को विद्यार्थी परिषद ने अर्पित की श्रद्धांजलि

मंगलवार को प्रशासन रुपी भैस के सामने बीन बजाएंगे परिषद कार्यकर्ता

रतलाम ,06 जनवरी(इ खबरटुडे)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थानीय इकाई ने इंदौर में विद्यालयीन बच्चों की दुर्घटना में दर्दनाक मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुए प्रशासनिक लापरवाही की आलोचना की तथा कहा यदि प्रशासन समय रहते बस मालिकों तथा स्कूली बसों के रखरखाव पर ध्यान देन का निर्देश देता तो यह दुर्घटना घटित नहीं होती। परिषद के कार्यकर्ताओं ने घटना की निंदा के साथ ही मृत बच्चों को शहीद चौक पर दो मिनिट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। परिषद के कार्यकर्ता पैलेस रोड स्थित कार्यालय से मौन जुलूस बनाकर शहर सराय स्थित मिनि इंडिया गेट (शहीद चौक)पहुंचे। संगठन मंत्री उपेन्द्रसिंह तोमर ने इस अवसर पर इंदौर की घटना का जिक्र किया और कहा कि स्कूल बस व ट्रक दुर्घटना में जिन चार बच्चों तथा स्कूल बस के ड्रायवर की मृत्यु हुई यह घटना दुखदायी है। हम सभी कार्यकर्ता इस दुखद घटना पर शोक व्यक्त करते है एवं मृत आत्माओं के प्रति श्रद्धासुमन अर्पित करते है।

श्री तोमर ने कहा कि स्कूल वाहनों के रखरखाव को लेकर विद्यार्थी परिषद रतलाम ने जिला प्रशासन तथा परिवहन अधिकारी को 15 दिन पूर्व ही ज्ञापन दिया है, जिसमें स्कूली वाहनों में सर्वोच्च न्यायालय के दिशा निर्देशों का पालन करने की मांग की गई है। स्कूली वाहनों में सीसीटीवी कैमरे, स्पीड गर्वनर, महिला हेल्पर, जीपीएस सिस्टम सहित आवश्यक निर्देशों का पालन किए जाने की मांग रखी गई थी। उसके बावजूद भी परिवहन अधिकारी ने स्कूल बस संचालकों को आवश्यक दिशा निर्देश अभी तक नहीं दिए ऐसी जानकारी हमे मिली है। मजबूर होकर विद्यार्थी परिषद के आंदोलात्मक कदम उठाने को मजबूर होना पड़ेगा।

प्रशासन रूपी भैस के आगे बीन बजाएंगे
इसी क्रम में मंगलवार को प्रशासन का भैसात्मक (भैस का स्वरुप बनाकर ) उसके सामने बीन बजाएंगे। यह विरोध स्वरुप प्रतिकात्मक आंदोलन होगा। इसके बाद भी यदि कोई कार्रवाई नहीं हुई तो हम आंदोलन के अगले चरण पर विचार करेंगे।

इस अवसर पर जिला सहसंयोजक शुभम चौहान, उपाध्यक्ष अनुज पोरवाल, कृष्णा डिंडोर, साहिल दुग्गल, रानू पंवार, जया मंडावरा, श्वेता पंड्या, नुपूर राजपुरोहित, आशुल जैन, दर्शिन रांका, वंशिका जैन, मितेश चौपड़ा, हर्षित कांठेड़ , अजय गोमे, संयम ओहरा, ऋतिक कसेरा,सत्येन्द्र सोलंकी, आनंद छाजेड़, विजय, अक्षय पिपाड़ा एवं सभी महाविद्यालय छात्रसंघ के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

You may have missed