September 23, 2024

आईईडी ब्लास्ट कर नक्सलियों ने की फायरिंग, बीएसएफ के दो जवान शहीद

कांकेर,07 मार्च(इ खबरटुडे)। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के रावघाट थाना इलाके में लगातार पांच आईईडी ब्लास्ट के बाद हुई मुठभेड़ में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए। इस घटना में कुछ नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है।

सुरक्षाबलों को रावघाट स्थित किलेनार के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके आधार पर सोमवार से ही बीएसएफ 134वीं बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले हुए हैं। इस बीच वहां छिटपुट मुठभेड़ भी हो रही है। बुधवार को अस्टिटेंट कमांडेंट वीजेन्द्र सिंह के नेतृत्व करीब 200 जवानों को फिर से भेजा गया था।

जवान जैसे ही कोनकोडो व बचरू के बीच के जंगल में पहुंचे, घात लगा कर बैठे नक्सलियों ने पहले तो एक-एक कर पांच आईईडी ब्लास्ट किए, फिर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इससे जवानों को संभलने का मौका भी नहीं मिल सका। फयरिंग में असिस्टेंट कमांडेंट वीजेंद्र सिंह व जवान अमरीश कुमार को कई गोलियां लग गईं।

इसके बाद दोनों तरफ से करीब दो घंटे तक फायरिंग चलती रही। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। इस घटना में शहीद हुए वीजेन्द्र हरियाणा व अमरेश झारखंड के रहने वाले थे। आईजी विवेकानंद सिन्हा व एसपी केएल ध्रुव ने घटना की पुष्टि की है।

डीआईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि नारायणपुर से लगे जंगल में तीन दिन से छिटपुट मुठभेड़ चल रही है। बुधवार को दो जवान शहीद हो गए, इसके बावजूद बीएसएफ के जवाब मौके पर डटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि कई नक्सलियों के भी मारे जाने की आशंका है। हालांकि जवानों की वापसी के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी।

You may have missed