September 29, 2024

अमृतसर हादसे में अज्ञात पर गैर इरादतन हत्‍य का केस दर्ज, ट्रेन ड्राइवर हिरासत में

अमृतसर,20 अक्टूबर(इ खबर टुडे)।यहां शुक्रवार शाम दशहरा कार्यक्रम के दौरान जोड़ा फाटक के पास हुए रेल हादसे के लिए रेलवे पुलिस ने गैर इरादतन हत्या और हादसे की धाराओं के तहत अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इस हादसे में 61 लोगों की मौत हो गई और करीब 150 लोग घायल हा‍े गए थे। उधर पुलिस ने डीएमयू के चालक को हिरासत में ले लिया है। उसकी डीएमयू से ही हादसा हुआ था।

उधर पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अमृतसर पहुंच गए हैं। उन्‍होंने गुरु नानकदेव अस्‍पताल में जाकर घायलों को देखा अौर उनकी हालत के बारे मे जानकारी ली। उधर लाेगों ने हादसा स्‍थल जोड़ा फाटक पर प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए हल्का सा लाठीचार्ज किया।

हादसा स्‍थल जोड़ा फाटक के पास प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह समय एक-दूसरे पर गलत बयानबाजी करने व जिम्मेदारी थोपने का समय नहीं है। रेलवे की जांच से अलग मामले की मजिस्ट्रेटी जांच होगी। चार हफ्ते में इसकी जांच रिपोर्ट देनी होगी। देरी से आने पर कहा कि वह कल इजराइल जा रहे थे।

उन्होंने तत्काल इजराइल दौरा रद किया और वह एयरपोर्ट से वापस लौटे हैं। उनकी गैर हाजरी में प्रशासन और चंडीगढ़ से उनकी पूरी टीम काम कर रही थी। सिद्धू ने हादसे को कुदरत का कहर कहने जाने के बारे में पूछे जाने पर कैप्टन ने कहा कि कुछ लोग सिद्धू के बयान का गलत मतलब निकाल रहे हैं।

उनके बयान को तोड़मरोड़कर पेश न किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि नौ शवों को छोड़कर सभी शवों की पहचान हो गई है। सरकार ने मृतकों के परिजनों को पहले ही मदद की घोषणा कर दी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds