September 21, 2024

धारावी में मस्जिद का अवैध हिस्सा ढहाने पहुंची बीएमसी की टीम, जमकर बवाल, भारी पुलिसबल तैनात

मुंबई,21सितंबर(इ खबर टुडे)। मुंबई के धारावी में मस्जिद का कथित तौर पर अवैध हिस्सा तोड़ने के लिए आए बीएमसी के अधिकारियों को काम करने से रोका जा रहा है। इलाके में बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ गई है। लोगों ने गुस्से में बीएमसी की एक गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया है। सैकड़ों लोग विरोध में सड़क पर बैठ गए हैं। इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। हालात को सामान्य बनाने के लिए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

घटनास्थल के अलग-अलग वीडियो सामने आ रहे हैं, जिसमें सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में लोग दिख रहे हैं जो नारेबाजी कर रहे हैं। उन्हें संभालने के लिए पुलिस की टीम भी मौके पर मौजूद है। लोगों के बीच धक्का-मुक्की होती भी देखी जा सकती है। सड़क पर भीड़ जमा हो जाने से वाहनों की आवाजाही में दिक्कत आ रही है।

पुलिस कर रही समझाने का प्रयास
पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने और शांत करने की कोशिश कर रही है। उनसे अपील की जा रही है कि जो वाहन ट्रैफिक में फंसे हैं उन्हें निकलने दिया जाए। लोगों से अपील की गई है कि वे वाहनों को नुकसान ना पहुंचाएं। शांति से बैठकर बात करने का भी अनुरोध किया गया है। वहीं, मुस्लिम समुदाय के लोग भी इस दौरान सामने आए और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की कि वे साइड में बैठ जाएं ताकि वाहन निकल सकें।

पूरा मामला
धारावी स्थित इस मस्जिद का नाम ‘महबूब सुबहानि’ है। यह मस्जिद 60 साल से ज्यादा पुरानी है। इस मस्जिद को दो साल पहले नोटिस भेजा गया था। उस समय मामले में किसी भी तरह का हल नहीं निकल पाया था। यह मस्जिद जब बनाई गई थी तब यह ग्राउंड प्लस 2 मंजिल की थी। इस मस्जिद में बारिश का पानी घुस जाता था और इसी वजह से मस्जिद के मरम्मत का काम कराया गया था।

जनसंख्या बढ़ने की वजह से मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए एक मंजिल को बढ़ा दिया गया था। तीन साल पहले से काम चल रहा था और अब जाकर मस्जिद पूरी तरह से तैयार है।

You may have missed