March 29, 2024

राष्ट्र सेविका समिति का छ: दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 30 अप्रैल से

आत्मरक्षा के दाव पेंचों के साथ संस्कारों की सीख लेंगी बालिकाएं

रतलाम,29 अप्रैल (इ खबरटुडे)। महिलाओं को सबल सक्षम और संस्कारवान बनाने में जुटी संस्था राष्ट्र सेविका समिति का छ: दिवसीय प्रारंभिक प्रशिक्षण शिविर 30 अप्रैल से काटजू नगर स्थित सरस्वती शिशु मन्दिर में प्रारंभ होगा। इस शिविर में बालिकाओं को समाज व देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियां समझने और स्वयं को सक्षम बनाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। शिविर के लिए जिलेभर से बडी संख्या में बालिकाओं ने अपना पंजीयन करवाया है।
राष्ट्र सेविका समिति की प्रचार प्रमुख सौ. वैदेही कोठारी ने बताया कि उक्त प्रशिक्षण शिविर ३० अप्रैल से प्रारंभ होकर ५ मई तक चलेगा। शिविर में आने वाली बालिकाओं को समसामयिक विषयों पर बौध्दिक प्रशिक्षण के साथ साथ आत्मरक्षा के लिए विभिन्न प्रकार के शारिरीक प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।
शिविर में भाग लेनी वाली युवतियों और बालिकाओं को मार्गदर्शन देने के लिए राष्ट्र सेविका समिति की अनेक केन्द्रीय व प्रान्तीय  पदाधिकारीगण आएंगी। शिविर में भाग लेने के लिए बडी संख्या में बालिकाएं अपना पंजीयन करवा चुकी है। इसके पश्चात भी यदि कोई बालिका शिविर में भाग लेना चाहती है,तो वह शिविर स्थल पर पंहुचकर अपना पंजीयन करवा सकती है। सौ.वैदेही कोठारी ने युवतियों व बालिकाओं से आग्रह किया है कि वे अधिकाधिक संख्या में शिविर में भाग लेकर स्वयं को सक्षम बनाने की दिशा में आगे बढें।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds