April 25, 2024

अंकोला रतलाम डिब्बे में आग,कोई हताहत नहीं

रतलाम,30 मई (इ खबरटुडे)। इंदौर से रतलाम आ रही अकोला रतलाम एक्सप्रेस गाड़ी में आज सुबह पालिया के निकट आग लग गई। देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप ले लिया था कि पूरा डिब्बा आग की भेंट चढ़ गया। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। दुर्घटना के चलते रतलाम महू मीटरगेज का रेल यातायात जाम हो गया है। सुबह रतलाम से इन्दौर की ओर जाने वाली यात्री गाडी अनिश्चित कालीन विलंब से चलने की संभावना बताई जा रही है।

घटना सुबह 4 बजकर 15 मिनिट की है।  अलसुबह 3 बजकर 25 मिनिट पर रवाना होने वाली अकोला एक्सप्रेस गाड़ी आज इंदौर से साढ़े तीन बजे रवाना हुई। यह गाड़ी इंदौर से रवाना होकर पालिया स्टेशन पार कर पाई थी कि ट्रेन के आगे से छठवें डिब्बे में अचानक आग लग गई। आग से धुआ उठते देख उसमें सवार एक मोहम्मद खलील नामक यात्री ने चैन पुलिंग कर गाड़ी को वहीं पर रुकवा दिया।

गाड़ी रुकते ही सभी यात्री इस कोच से नीचे उतर गए और देखते ही आग ने विकराल रूप ले लिया। ट्रेन चालक, गार्ड व पुलिस जवानों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया मगर वे सफल नहीं हो पाए। बाद में इंदौर व आसपास की दमकलों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक यह डिब्बा आग में पूरी तरह जल गया था।

बताते है कि इस कोच में सवार एक यात्री के बेटे का दहेज का सामान आग की भेंट चढ़ गया। यह यात्री इंदौर से नीमच जा रहा था। घटना के बाद यात्री गाड़ी के आसपास के डिब्बों को अलग किया गया। पांच डिब्बों को काटकर पालिया भिजवाया जबकि आगे के पांच डिब्बों को अजनोद ले जाया गया।

इस दुर्घटना के चलते रतलाम महू मीटर गेज का रेल यातायात पूरी तरह जाम हो गया,जिससे रतलाम और इन्दौर के मध्य ट्रेन से यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों को मुसीबतों का सामना करना पडा। सुबह छ: बजे रतलाम से चलने वाली रतलाम महू फास्ट पैसेंजर ट्रेन दोपहर तक रतलाम नहीं पंहुची थी,जिसकी वजह से स्टेशन पर हजारों यात्री ट्रेन के इंतजार में फंसे रहे।

रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों को घटना के बारे में सही जानकारी नही दिए जाने से भी यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पडा। रेलवे की पूछताछ सेवा द्वारा पहले तो ट्रेन को दो घण्टे के विलम्ब से चलना बताया गया। दो घण्टे पूरे होने के बाद फिर से पूछताछ सेवा द्वारा ट्रेन के चार घण्टे की देरी का बताया गया।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds