March 29, 2024

तृतीय चरण की मतगणना का कार्य संपन्न

जिला एवं जनपद पंचायत के अध्यक्ष,उपाध्यक्ष का निर्वाचन 9 मार्च को

रतलाम 25 फरवरी(इ खबरटुडे)। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत तृतीय चरण में जिले के रतलाम,जावरा एवं पिपलौदा विकासखण्ड में हुए मतदान के उपरांत आज मतगणना का कार्य किया गया।जिला पंचायत सदस्य एवं जनपद पंचायत सदस्य के लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन व्दारा हुए मतदान की मतगणना का कार्य तीनों विकासखण्ड मुख्यालयों पर रिटर्निंग अधिकारी व्दारा संपन्न कराया गया।
रतलाम जिला मुख्यालय पर रतलाम विकासखण्ड के लिए मतगणना का कार्य शासकीय कन्या महाविद्यालय पर संपन्न हुआ।यहां तीन कक्षों में मतगणना का कार्य 66 मतगणनाकर्मियों व्दारा सहयोगियों के साथ संपन्न कराया गया। कन्ट्रोल यूनिट व्दारा जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए प्राप्त मतों की गिनती की गई। अभ्यर्थियों एवं उनके अभिकर्ताओं की उपस्थिति में उक्त कार्य संपन्न हुआ। मतगणना स्थल पर राज्य निर्वाचन आयोग व्दारा नियुक्त प्रेक्षक  के.पी.सेठिया ने निरीक्षण करते हुए मतगणना कार्य में लगे कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा.संजय गोयल एवं जिला पुलिस अधीक्षक डा.आशीष ने मतगणना स्थल के तीनों कक्षों का अवलोकन किया तथा व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान रिटर्निंग अधिकारी अवधेश शर्मा,उप जिला निर्वाचन अधिकारी  विनय कुमार धोका, एसडीएम रतलाम शहर  सुनील कुमार झा भी उपस्थित थे।

सारणीकरण एवं परिणाम की घोषणा

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तीसरे चरण में हुए मतदान के उपरांत सारणीकरण एवं परिणाम की घोषणा का कार्य राज्य निर्वाचन आयोग व्दारा निर्धारित कार्यक्रम अनुसार होगा। तीसरे चरण में सरपंच एवं पंच पद की मतदान केन्द्रों अथवा विकासखण्ड मुख्यालय पर की गई मतगणना के उपरांत सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा का कार्य 26फरवरी को प्रातः8बजे से संबंधित रिटर्निंग अधिकारी मुख्यालय पर किया जाएगा।जनपद पंचायत सदस्य के लिए तीनों चरणों में प्राप्त मतों का सारणीकरण और निर्वाचन परिणाम की घोषणा तथा जिला पंचायत सदस्य के पद के लिए मतों का विकासखण्ड स्तरीय सारणीकरण 27फरवरी को प्रातः10.30बजे से विकासखण्ड मुख्यालय पर होगा। इसी प्रकार जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतों का जिला मुख्यालय पर सारणीकरण व निर्वाचन परिणाम की घोषणा 28 फरवरी को प्रातः10.30 बजे कलेक्टोरेट रतलाम पर होगी।

जिला एवं जनपद पंचायत के अध्यक्ष,उपाध्यक्ष का निर्वाचन 9 मार्च को

जिला एवं जनपद पंचायत के निर्वाचित सदस्यों व्दारा अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का निर्वाचन किया जाएगा। अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए सम्मिलन 9 मार्च को होगा।

ग्राम पंचायत उप सरपंच का निर्वाचन 3 एवं 11 मार्च को

द्वितीय चरण एवं तृतीय चरण में संपन्न ग्राम पंचायत के निर्वाचन के उपरांत उप सरपंच के निर्वाचन के लिए राज्य निर्वाचन आयोग व्दारा तिथियों का निर्धारण किया गया है। द्वितीय चरण के अंतर्गत जिले के सैलाना एवं बाजना में हुए मतदान के उपरांत उपसरपंच के निर्वाचन की प्रक्रिया 3 मार्च को होगी। इसी प्रकार तीसरे चरण में रतलाम,जावरा एवं पिपलौदा में हुए मतदान के उपरांत ग्राम पंचायत के उप सरपंच के निर्वाचन की प्रक्रिया 11 मार्च को होगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds