April 20, 2024

शीतलहर का असर,स्कूलों की छुट्टी 4 जनवरी तक

कलेक्टर ने कक्षा आठवीं तक के बच्चों को दी छुट्टी,राज्य शासन ने भी निकाला आदेश

भोपाल/रतलाम,31 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। जाते हुए साल का आखरी दिन स्कूली बच्चों के लिए अच्छी खबर लेकर आया। शीतलहर को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी अब 4 जनवरी तक बढा दी गई है। आयुक्त लोकशिक्षण ने एक आदेश जारी कर प्रदेश के समस्त शासकीय विद्यालयों में 4 जनवरी तक का अवकाश घोषित कर दिया है। निजी स्कूलों को स्वविवेक से निर्णय लेने को कहा गया है।
जिले में कडाके की ठण्ड को देखते हुए कलेक्टर डॉ.संजय गोयल ने बुधवार दोपहर एक आदेश जारी कर जिले के समस्त स्कूलों में कक्षा आठवीं तक के बच्चों की छुट्टी घोषित कर दी थी। कलेक्टर के इस आदेश में 3 जनवरी तक का अवकाश घोषित किया गया था। यह आदेश समस्त शासकीय निजी तथा सीबीएसई स्कूलों पर प्रभावकारी था। कलेक्टर ने इस आदेश में कक्षा नौवीं से बारहवी के स्कूल सुबह नौ से शाम चार बजे के बीच लगाने के निर्देश दिए थे।
उधर प्रदेश भर में जारी शीत लहर को देखते हुए राज्य शासन ने प्रदेश भर में स्कूलों को बन्द रखने का निर्णय लिया है। आयुक्त लोक शिक्षण डीडी अग्रवाल ने प्रदेश के समस्त कलेक्टरों को आदेश जारी कर कहा है कि प्रदेश के समस्त शासकीय विद्यालय 4 जनवरी तक बन्द रहेंगे। आदेश के मुताबिक शासकीय विद्यालयों में अध्ययन करने वाले कक्षा पहली से बारहवीं तक के सभी बच्चों को छुट्टी दे दी गई है। आयुक्त लोक शिक्षण ने यह आदेश सरकारी स्कूलों के लिए जारी किया है। निजी विद्यालयों को इस सम्बन्ध में स्वविवेक से निर्णय लेने को कहा गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds