April 23, 2024

प्रथम चरण में जिला पंचायत सदस्य के 19 नाम निर्देशन पत्र दाखिल

द्वितीय व तृतीय चरण के लिए 31 दिसम्बर से प्राप्त किए जाएंगे

रतलाम 30 दिसम्बर(इ खबरटुडे)। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत जिले में आलोट विकासखण्ड क्षेत्र में नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने का कार्य संपन्न हो गया है। आज समस्त नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की गई। नाम वापसी एक जनवरी दोपहर 3 बजे तक हो सकेगी।
प्रथम चरण में जिला पंचायत सदस्य के लिए 3 निर्वाचन क्षेत्रों के 19 अभ्यर्थियों द्वारा नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए।जिला पंचायत के निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 5 के लिए चार नाम निर्देशन पत्र क्रमश:अंदरबाई यादव निपानिया,चत्तरबाई प्रभुसिंह गुजर, बगदीबाई भगवान सिंह गुर्जर, रेशमबाई नरवरसिंह ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए। निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 6 के लिए 7 अभ्यर्थियों क्रमश: नेपालसिंह चन्दरसिंह, बाबूसिंह आंजना,भंवरलाल पाटीदार, भंवरसिंह परिहार, राजेश परमार, विक्रमसिंह आंजना एवं शंभुसिंह ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए। निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 7 के लिए 8 अभ्यर्थियों क्रमश: अनिरूद्वसिंह डोडिया, अशोक परमार, ओपेन्द्रसिह,नेपालसिंह डोडिया, प्रतापसिंह चौहान, रमेश मांगीलाल पाठक, रूगनाथ पंवार एवं शंकरसिंह सिसौदिया ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार द्वितीय एवं तृतीय चरण के नाम निर्देशन पत्र 31 दिसम्बर से प्राप्त किए जाएंगे।जिले के सैलाना एवं बाजना विकासखण्ड में द्वितीय चरण में मतदान होगा।तृतीय चरण में रतलाम, जावरा एवं  पिपलौदा विकासखण्ड में मतदान होगा।
पंचायतराज निर्वाचन अंतर्गत द्वितीय एवं तृतीय चरण के लिए नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने का कार्य 31 दिसम्बर से प्रारम्भ होगा। निर्वाचन की सूचना के प्रकाशन और नाम निर्देशन प्राप्त करने का कार्य 31 दिसम्बर को प्रात:10.30 बजे शुरू हो होगा।इसी के साथ आरक्षण के संबंधा में सूचना और मतदान केन्द्रों की सूची का प्रकाशन भी किया जाएगा।नाम निर्देशन-पत्र 7जनवरी 2015 तक प्राप्त किये जाएंगे। नाम निर्देशन-पत्रों की संवीक्षा 8 जनवरी को होगी। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 10 जनवरी, 2015 है। निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों को निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन 10 जनवरी,2015 को अभ्यर्थिता से नाम वापसी के ठीक बाद किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि रतलाम जिले में प्रथम चरण में आलोट क्षेत्र के लिए मतदान 13जनवरी, 2015को होगा।पंच एवं सरपंच पद के लिये मतगणना, मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद मतदान केन्द्र पर की जायेगी। जनपद पंचायत सदस्यों एवं जिला पंचायत सदस्य की विकासखण्ड मुख्यालय पर ईव्हीएम से की जाने वाली मतों की गणना 16 जनवरी को होगी।
जिले में बाजना तथा सैलाना में मतदान की प्रक्रिया द्वितीय चरण में 31 जनवरी 2015 को होगी।पंच एवं सरपंच के लिये मतगणना, मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद मतदान केन्द्र पर की जायेगी। जनपद पंचायत सदस्यों एवं जिला पंचायत सदस्य की विकासखण्ड मुख्यालय पर ईव्हीएम से की जाने वाली मतों की गणना 4 फरवरी को होगी।
जिले में रतलाम,जावरा एवं पिपलौदा में मतदान की प्रक्रिया तृतीय चरण में 19 फरवरी, 2015 को होगी। पंच एवं सरपंच पद के लिये मतगणना, मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद मतदान केन्द्र पर की जायेगी। जनपद पंचायत सदस्यों एवं जिला पंचायत सदस्य की विकासखण्ड मुख्यालय पर ईव्हीएम से की जाने वाली मतों की गणना 22 फरवरी को होगी। जनपद पंचायत सदस्य के लिए मतो का सारणीकरण और निर्वाचन परिणामों की घोषणा 24 फरवरी को तथा जिला पंचायत सदस्य के लिए मतों का जिला मुख्यालय पर सारणीकरण और निर्वाचन परिणाम की घोषणा 25 फरवरी को होगी

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds