September 29, 2024

हिमाचल: मंडी से BJP सांसद रामस्वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत, फंदे से लटकी मिली लाश

मंडी/दिल्ली,17 मार्च (इ खबर टुडे)।हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी सांसद रामस्वरूप शर्मा की संदिग्ध हालत में मौत की सूचना है. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, उनके खुदकुशी की आशंका जताई जा रही है. हालांकि, दिल्ली (Delhi) स्थित निवास की घटना है.

सूत्रों के अनुसार, सांसद ने फंदे पर लटकर जान दी है और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के मुताबिक, गेट अंदर से बंद था. स्टाफ ने फोन कर जानकारी दी है. पुलिस के आने पर गेट तोड़ा गया और अंदर पुलिस दाखिल हुई है. सांसद दिल्ली में गोमती अपार्टमेंट में रहते थे और ये अपार्टमेंट RML अस्पताल के ठीक सामने है.मौके से पुलिस की फोरेंसिक जांच करने वाली टीम तफ़्तीश करने के बाद निकल गई है.

जानकारी के अनुसार, मंडी से सांसद रामस्वरूप शर्मा मौजूदा समय में दिल्ली में गोमती अपार्टमेंट में रह रहे थे. लोकसभा चुनाव 2019 में वह हॉट सीट मंडी से ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद दूसरे बार संसद पहुंच थे. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा को करीब चार लाख मतों के भारी अंतर से हराकर जीत दर्ज की है.

यह मंडी संसदीय क्षेत्र की अब तक की सबसे बड़ी और ऐतिहासिक जीत रही है. भाजपा ने सांसद की निधन के बाद अब संसदीय समिति की बैठक को रद्द कर दिया है. फिलहाल, मौके पर पुलिस पहुंची हुई है और घटना की पड़ताल की जा रही है. साथ ही पुलिस ने उनकी बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

जब नहीं उठे तो कंट्रोल रूम फोन किया
बताया जा रहा है कि सांसद रोजाना सुहह 6.30 बजे तक जाग जाते थे. आज जब 6.30 बजे तक नहीं जागे तो उनके पीए ने कंट्रोल रूम को फोन किया. फिर पुलिस ने ही आकर जरवाजा तोड़ा. घर मे कुक पीए मौजूद थे और परिवार के बाकी सदस्य पैतृक गांव में रहते हैं. बताया यह भी जा रहा है कि 62 साल के सांसद काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. मौके पर घर से काफी दवाएं मिली हैं.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds