March 29, 2024

कपिल की हत्या में शामिल 5 आरोपी गिरफ्तार

शाम 6 से 9 बजे तक होंगे गरबे,सभी के लिए कफ्र्यू में ढील

रतलाम,30 सितम्बर (इ खबरटुडे)। पुलिस ने बजरंग दल जिला सहसंयोजक कपिल राठौड व पुखराज की हत्या में शामिल पांच आरोपियोंको गिरफ्तार कर लिया है। वारदात का मास्टर माइण्ड व अन्य आरोपी अभी फरार है। इधर जिला प्रशासन ने कानून व्यवस्था की अच्च्छी स्थिति को देखते हुए शाम ६ से ९ बजे तक गरबा आयोजन के लिए कफ्र्यू में ढील दे दी है। इस अवधि में सभी लोग परिवार के साथ पैदल गरबा स्थलों तक जा सकेंगे,वाहनों पर प्रतिबन्ध रहेगा।
दोपहर को कंट्रोल रुम पर आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी डॉ. आशीष ने बताया कि कपिल की हत्या आफसी रंजिश के चलते की गई थी। करीब साल भर पहले आरोपियों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया गया था। तभी से वे रंजिश पाले बैठे थे। पुलिस ने हत्या के आरोप में मुसेफ उर्फ कप्तान पिता इरफान खान,नासिर ,याहया खान पिता कासम खां शेरानी,जाहिद हुसैन पिता गुलाम हुसैन और आसिफ उर्फ मूसा पिता अब्दुल करीम शैरानी को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल,छूरा व मोटर साइकिल जब्त कर ली गई है।
एसपी ने बताया कि इस हत्या का मास्टर माइण्ड हैदर नामक व्यक्ति है। इस हत्याकाण्ड में रिजवान व कुछ अन्य व्यक्ति भी शामिल थे। ये सभी फरार है। मुख्यआरोपी हैदर की कांग्रेस पार्षद यास्मीन शैरानी से रिश्तेदारी भी बताई जाती है लेकिन फिलहाल पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस का कहना है कि हत्या का कारण आपसी रंजिश ही है। एसपी ने कहा कि आरोपियों ने यास्मीन शैरानी पर हुए हमले से बने माहौल का फायदा उठाया और कपिल को अपना निशाना बनाया।
एसपी ने कहा कि हत्या में शामिल अन्य आरोपियों को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होने कांग्रेस की महिला नेत्री पार्षद यास्मीन शैरानी पर हुए हमले के आरोपियों के सम्बन्ध में कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया। एसपी डॉ.आशीष ने कहा कि यास्मीन के मामले में अनुसन्धान जारी है और जल्दी ही इसका भी खुलासा कर दिया जाएगा।

कफ्र्यू में ढील,गरबों को अनुमति

कलेक्टर डॉ.संजय गोयल ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति में संतोषजनक सुधार को देखते हुए जिला प्रशासन ने आज शाम 6 बजे से 9 बजे तक गरबा आयोजनों के लिए कफ्र्यू में ढील देने का फैसला लिया है। इस अवधि में गरबा आयोजन और मां दुर्गा की पूजा की जा सकेगी। उन्होने कहाकि सभी नागरिक गरबा आयोजनों में अपने परिवार सहित शामिल हो सकेंगे। उन्होने कहा कि इस अवधि में दो पहिया और चार पहिया वाहन पूर्णत: प्रतिबन्धित रहेंगे। लोग गरबा आयोजन में पैदल जा सकेंगे,लेकिन वाहन नहीं ले जा सकेंगे। कलेक्टर ने कहा कि कफ्र्यू में यह ढील शहर के संवेदनशील क्षेत्रों को छोडकर पूरे शहर में लागू होगी। इस अवधि में किराना दुकानें खुली रहेगी। उन्होने कहा कि बुधवार को फिर से स्थिति की समीक्षा की जाएगी और फिर निर्णय लिया जाएगा। प्रेस कान्फ्रेन्स में डीआईजी एसपी सिंह भी मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds