March 29, 2024

चोरो से लोहा लेने वाली वृध्दा के साहस को पुलिस का सलाम

नगद राशि के साथ मोबाईल देकर किया सम्मानित

रतलाम,21 जुलाई (इ खबरटुडे)। अदम्य साहस से चोरो का मुकाबला करने वाली वृध्दा के साहस को पुलिस ने सलाम किया है । सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर एसपी डॉ जीके पाठक ने वृध्दा पुष्पलता शर्मा को  पांच हजार रूपए नगद एवं मोबाईल देकर सम्मानित किया।  वृध्दा के साहस के कारण ही पारदी गिरोह के दो बदमाशो को पुलिस ने पकड़ने में सफल हो पाई है।

सोमवार को कन्ट्रोल रूम पर पत्रकारो को जानकारी देते हुए एसपी डॉ पाठक ने बताया कि पुलिस ने विठ्ठल पिता सटवा पारदी उम्र 30 वर्ष निवासी औंरगाबाद महाराष्ट्र एवं मनीष पिता राजू पारदी उम्र 16  वर्ष निवासी पोलोग्राउंड के पास को गिरफ्तार किया है।  उल्लेखनीय है कि शनिवार  रविवार दरमियानी रात चोरो ने जमकर उधम मचाते हुए तीन जगह चोरी और लूट की वारदातो को अंजाम देने का प्रयास किया था।  अलग-अलग तीन स्थानों को अपना निशाना बनाया। चोर दो स्थानाें पर से कुछ ले जाने में सफल तो नही हो पाए थे लेकिन एक अन्य स्थान से बाईक चुरा ले गए थे। एक स्थान पर तो 85 वर्ष की वृध्दा ने चोरो का मुकाबला कर उन्हे दौड़ लगवा दी थी। इधर रात में ही शोर शराबा मचने पर दो बदमाशो को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया था। एसपी डॉ पाठक ने बदमाशो की घेराबंदी कर पकड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने  वाले चीता फोर्स के आरक्षक अमित अहिरवार एवं नागेश्वर आर्य को भी नगद राशि देकर सम्मानित किया। पकड़े गए दोनो बदमाशो के खिलाफ पुलिस ने धारा 393,457,38 0,के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है तथा चोरी की गई बाईक एवं अन्य घरेलू सामान जप्त कर लिया है ।

औंरगाबाद से आया चोरी करने

पकड़ाया गया एक बदमाश विठ्ठल पारदी औंरगाबाद से ट्रेन से इंदौर आया था। इन्दौर से बस से रतलाम आया ,यहां से वह पारदी डेरे में अपनी सास के यंहा रूका। डेरे के एक 16  वर्षीय किशोर को उसने चोरी की वारदातों को अन्जाम देने के लिए राजी किया । दोनो बदमाश वारदातो को अन्जाम देकर फरार भी हो जाते तो भी किसी को पता नही चलता लेकिन वृध्दा के साहस के कारण दोनो बदमाश पकड़ में आ गए।

कंट्रोल रूम में ही अम्मा ने लगाई क्लास

सोमवार को जब कंट्रोल रूम पर पुलिस ने पत्रकारो के सामने चोरी का खुलासाकर चोरो को पेश किया तो रिटायर्ड शिक्षक पुष्पलता शर्मा ने बदमाशो की जमकर क्लास ली और कहा चोरी करने की बजाय मेहनत करो,जवान हो ऐसा काम करो कि सम्मान मिलें। औरंगाबाद से आए बदमाश को कहा अब निकल जाएगा तुम्हारा  औंरगाबाद ।

समाज को भी दिया संदेश

घर पर अकेली रहने वाली 8 5 वर्षीय वृध्दा श्रीमती शर्मा का जब एसपी डॉ पाठक एवं एएसपी प्रंशात चौबे ने सम्मान कर के आर्शिवाद लिया तो वो भावूक हो गई । एसपी डॉ पाठक के आग्रह पर उन्होने समाज को दिए अपने संदेश में कहा कि कभी अपने को कमजोर ना समझे। महिला हो या पुरूष  बच्चे या जवान सब मजबूत बने, खुश रहे और ऐसे काम करें कि समाज में सम्मान प्राप्त हो ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds