April 25, 2024

इंदौर में पत्रकारों के साथ हुई मारपीट को लेकर पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया

सार्वजनिक स्थलों पर मीडियाकर्मियों के लिये पार्किंग व्यवस्था पृथक हो

रतलाम 29अप्रैल(इ खबरटुडे)।।  इंदौर रेल्वे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस द्वारा किए गए बर्बर लाठीचार्ज की घटना के विरोध में मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ, रतलाम प्रेस क्लब, रतलाम प्रेस फोटोग्राफर एवं कैमरामेन एसोसिएशन द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही करने तथा उन पर शासकीय सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी प्रकरण दर्ज करने की मांग भी की गई।
श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी, रतलाम प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश मूणत, रतलाम प्रेस फोटोग्राफर एवं कैमरामेन एसोसिएशन के अध्यक्ष यश शर्मा बंटी, ने यह ज्ञापन कलेक्टर के प्रतिनिधि एसडीएम विनय धोका को दिया।
पत्रकार जैसे जिम्मेदार नागरिक की शिकायत सुनने या दर्ज करने के बजाए उन पर लाठीचार्ज करना लोकतन्त्र के चौथे स्तम्भ पर सीधा प्रहार है। जिसकी तस्वीरें विभिन्न टीवी चैनलों पर देशभर के लोगों ने देखी है। जब पत्रकारों के साथ पुलिस का यह व्यवहार है तो आम आदमी के साथ पुलिस थानों में क्या होता होगा इसकी कल्पना आप आसानी से कर सकते हैं। सारा घटनाक्रम टीआई की मौजुदगी में हुआ जो घटना को और गम्भीर बनाता है। मीडियाकर्मियों पर झूठा केस बनाने की नियत से पुलिसकर्मियों ने स्वयं थाने में तोड़फोड़ कर शासकीय सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया। पुलिसकर्मियों का यह कृत्य भी वीडिया कैमरों में रिकार्ड है जो पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को उपलब्ध कराया गया है। अत: पुलिसकर्मियों के खिलाफ शासकीय सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी प्रकरण दर्ज किया जाए।
मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ रतलाम, रतलाम प्रेस क्लब और रतलाम प्रेस फोटोग्राफर एवं कैमरामेन एसोसिएशन इस शर्मनाक घटना की घोर निन्दा करते हुए मांग करता है कि मीडियाकर्मियों के साथ बर्बरतापूर्वक मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों को तत्काल बर्खास्त किया जाए, टीआई दिलीप गंगराडे क़ो भी सस्पेण्ड किया जाए तथा पूरे मामले की सीबीआई जांच कराकर रेल्वे पार्किंग व पुलिसकर्मियों की मिलीभगत को उजागर कर ठेका निरस्त किया जाए साथ ही शासकीय सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले पुलिसकर्मियों से नुकसान की भरपाई भी करवाई जाए। साथ ही सार्वजनिक स्थलों व सरकारी दफ्तरों के पार्किंग स्थलों पर मीडियाकर्मियों के लिये विशेष पार्किंग स्थल की व्यवस्था की जाए।
ज्ञापन देते समय आरिफ कुरैशी, अरूण त्रिपाठी, सुरेन्द्र जैन, गोरधन चौहान, विजय मीणा, प्रो. डी.के. शर्मा, सुशील खरे, लगन शर्मा, सुधीर जैन, राकेश पोरवाल, हरीश शर्मा, देवकीनन्दन पंचोली, जितेन्द्र सोलंकी, नरेन्द्र जोशी, सौरभ पाठक, जलज शर्मा, स्वदेश शर्मा, शाहीद मीर, हेमेन्द्र उपाध्याय, वीरेन्द्र हितिया, शुभ दशोत्तर, सिकन्दर पटेल, अशोक डोसी, विक्रान्त सिंह ठाकुर, रवि

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds