April 19, 2024

मोदी के नेतृत्व में इक्कीसवीं सदी भारत की होगी

थांदला की सभा में आडवाणी ने भाजपा की जीत का दावा किया

थांदला (झाबुआ) 19 अप्रैल (इ खबरटुडे)।  देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्र्रीय नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा है कि जिस तरह से नरेन्द्र मोदी, शिवराजसिंह चौहान, डॉ. रमनसिंह जैसे भाजपा के मुख्यमंत्री विकास कार्य कर रहे हैं, उसके बाद 21 वीं शताब्दी भारत की होगी। भारत को दुनिया का प्रमुख देश बनने से कोई भी रोक नहीं सकता है। मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग अनिवार्यत:कर्तव्यपूर्वक करना चाहिए। ऐसा नहीं करने वालों को अगले चुनाव में मतदान से वंचित रखने हेतु मैंने निर्वाचन आयोग को सुझाव दिया है।

श्री आडवाणी रतलाम संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत झाबुआ जिले की थांदला विधानसभा मुख्यालय पर भाजपा प्रत्याशी दिलीपसिंह भूरिया के समर्थन में शनिवार को विजय संकल्प यात्रा को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ मंच पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रत्याशी दिलीपसिंह भूरिया, लोकसभा चुनाव संचालक एवं रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप, थान्दला विधायक कलसिंह भाभर, पेटलावद विधायक सुश्री निर्मला भूरिया, झाबुआ विधायक शांतिलाल बिलवाल, वरिष्ठ नेता लक्ष्मीनारायण पाठक सहित अन्य पार्टीजन उपस्थित थे।
श्री आडवाणी ने कहा कि मुझे यह देखकर अत्यन्त प्रसन्नता होती है कि भाजपा ने नरेन्द्र मोदी, शिवराजसिंह चौहान, डॉ. रमनसिंह, मनोहर पर्रिकर सहित जो विकासशील सोच वाले मुख्यमंत्री तैयार किए हैं, उनकी बदौलत 21 वीं सदी में भारत का नाम दुनिया में सबसे ऊंचा होगा। भाजपा के मुख्यमंत्रियों ने जनता की सेवा और विकास को ही राजनीति का मूलमंत्र बनाया है।
श्री आडवाणी ने मतदाताओं से आह्वान किया कि लोकतंत्र में सबसे बड़ी ताकत मतदान का अधिकार है।  मतदान को अधिकार नहीं कर्तव्य माना जाना चाहिए । मैंने मतदान की अनिवार्यता को लेकर निर्वाचन आयोग को सुझाव दिया है कि जो मतदान नहीं करे, उसे अगली बार मताधिकार से वंचित कर दंडित करें, इससे मतदान के प्रति और अधिक जनजागरुकता आएगी। श्री आडवाणी ने कहा कि यद्यपि कोर्ट ने मतदान को अनिवार्य किया है, लेकिन दण्ड की कोई व्यवस्था नहीं की है। उन्होंने नोटा के प्रावधान को अपूर्ण बताया।
सभा में श्री आडवाणी ने श्री आडवाणी ने कहा कि आजादी पश्चात् संविधान सभा निर्माण व पंडित नेहरू ने मंत्रिमण्डल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा दो गैरकांग्रेसी डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी एवं डॉ. भीमराव अंबेडकर को शामिल करने का सुझाव स्वीकार किया था। इसी सुझाव की बदौलत आज हमारा लोकतंत्र मजबूत हुआ है।  आज देश में हर वर्ग की चिन्ता हो रही है। इसका श्रेय महात्मा गांधी, पं. नेहरू, सरदार पटेल, डॉ. मुखर्जी एवं डॉ. अंबेडकर को जाता है। इसके पूर्वश्री आडवाणी का मंचासीन भाजपा नेताओं ने हार-फूल, साफा, तीर-कमान एवं परम्परागत वेशभूषा भेंटकर स्वागत-अभिनन्दन किया।
सभा में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि 60 सालों के इतिहास में कांग्रेस ने झाबुआ को सिवाय झूठे आश्वासन और वादों के कुछ नहीं दिया है।  कांग्रेस सांसद ने वर्ष 2008 में यहां रेल लाने का सपना दिखाया था, जो आज तक पूरा नहीं हो पाया है। कांग्रेस झूठे वादे और शिलान्यास करती है,जनता उसे माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कानून बनाते हुए आदिवासियों को जंगल की जमीन के पट्टे देकर मालिक बनाया। इतना ही नहीं वनोपज को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी का कार्य भी भाजपा की सरकार ने ही किया है। उन्होंने उपस्थित जनसैलाब से आह्वान किया कि जो कांग्रेस वादा तोडती है, आप उससे नाता तोड़ दो और भाजपा सांसद को इस सीट से विजयी बनाकर क्षेत्र के विकास की नई इबारत लिखो।
भाजपा प्रत्याशी दिलीपसिंह भूरिया ने कहा कि सांसद ने 15 साल में संसदीय क्षेत्र का कोई विकास नहीं किया। न तो रेल आई, न कालेज खुले, न अन्य कोई सुविधा मिली। यदि देश का गुजरात जैसा   सम्पूर्ण सुनियोजित विकास करना है तो नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना आवश्यक है। कांग्रेस का जहाज डूब रहा है। देश-दुनिया की नजरे भाजपा और नमो पर टिकी हैं।
सभा को मंचासीन विधायकगण एवं विश्वास सोनी, राजू डामोर, कमलेश डामोर, बंटी डामोर, राजमल चौपड़ा, गोपालसिंह पंवार, मेजिया कटारा आदि ने संबोधित किया। यहां पेटलावद के पूर्वविधायक केसरबाई, ग्राम धामनी के सरपंच जोसेफ, जनता दल (यू) जिलाध्यक्ष भारतसिंह अरड, नेमचंद भूरिया आदि ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। संचालन पुरुषोत्तम प्रजापति ने किया। सभा में सम्पूर्ण संसदीय क्षेत्र से भारी तादाद में जनसमूह उपस्थित था।

मुख्यमंत्री शिवराज ने ली सभाएं

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने शनिवार को रतलाम जिलान्तर्गत शामिल रतलाम, मंदसौर एवं उौन संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान थान्दला से हेलिकॉप्टर में मंदसौर संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत पिपलौदा में सभा को संबोधित करने पहुंचे। यहां से वे भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता को अपने साथ हेलिकॉप्टर में लेकर नीमच में सभा के लिए पहुंचे। इस सभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री उौन संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत ताल में आयोजित आमसभा को संबोधित करने पहुंचे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds