April 25, 2024

कार्यों को लम्बित रखा जाना बर्दाश्त नहीं – कलेक्टर डा.गोयल

निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की

रतलाम 4 अप्रैल (इ खबरटुडे)। नवागत कलेक्टर डा.संजय गोयल ने आज यहां एक बैठक में आगामी लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा के दौरान साफ शब्दों में कहा कि निर्वाचन से जुड़े कार्यों को लम्बित रखे जाने की प्रवृत्ति नाकाबिल-ए-बर्दाश्त है। ऐसे मामलों में संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
डा.गोयल ने उपस्थित अधिकारियों से लोकसभा निर्वाचन के लिए की जा रही तैयारियों की बाबत विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होनी चाहिए कि विभिन्न कार्यों को जितनी जल्दी संभव हो उतनी जल्दी पूरा करें बशर्ते निर्वाचन आयोग व्दारा किन्हीं कार्यों के लिए स्पष्ट तिथि निर्धारित न की गई हो। कलेक्टर ने बैठक में मौजूद सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों से निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कानून एवं व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त रखे जाने के लिए की गई कार्यवाही का ब्यौरा लिया। शस्त्र जमा कराने सहित आपराधिक तत्वों पर अंकुश लगाने के लिए अपेक्षित कार्यवाही के बारे में प्रत्येक एसडीएम से जानकारी ली गई। बैठक में कलेक्टर ने अपर कलेक्टर श्री उपाध्याय के लम्बे अवकाश पर जाने के मद्देनजर उनके उत्तरदायित्व सीईओ जिला पंचायत  अर्जुनसिंह डावर,उप जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार धोका और  संयुक्त कलेक्टर एस.के.मिश्रा को सौंपे। इनके अलावा नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया को भी अहम् जिम्मेदारियां सौंपी गर्इं।
कलेक्टर डा.गोयल ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री धोका को ताकीद की कि प्रत्येक विषय में भारत निर्वाचन आयोग व्दारा जारी निर्देशों का शब्दश: पालन सुनिश्चित करें। उन्होंने वीडियोग्राफी,वेबकाÏस्टग,वाहन अधिग्रहण तथा रेण्डमाईजेशन के बारे में जानकारी तलब की। इसके अलावा पोस्टल बैलेट के बारे में भी बैठक में चर्चा हुई। बैठक के दौरान कलेक्टर ने कुछ मामलों में संबंधित अधिकारियों को अपेक्षित जानकारी नहीं होने पर अप्रसन्नता भी व्यक्त की।उन्होंने सेकण्ड रेण्डमाईजेशन के बारे में भी जरूरी निर्देश दिए। सीईओ जिला पंचायत श्री डावर ने पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारी क्रमांक-एक के प्रशिक्षण के बारे में जानकारी प्रस्तुत की। डा.गोयल ने बूथ लेबिल आफिसर्स की बैठक बुलाने के निर्देश भी दिए।उन्होंने मतदाता पर्चियों के बारे में भी सवालात किए। स्वीप पर चर्चा के दौरान बताया गया कि गत विधानसभा  निर्वाचन में इससे पहले के निर्वाचन का वोट प्रतिशत करीब 7 फीसदी बढ़ा है। कलेक्टर ने आशा व्यक्त की कि समवेत् प्रयासों से आगामी लोकसभा निर्वाचन में गत निर्वाचन की तुलना में मतदान प्रतिशत में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज होगी।
बैठक में सुनील झा के अलावा एसडीएम जावरा  हरजिन्दर सिंह, एसडीएम सैलाना के.सी.जैन, एसडीएम आलोट अवधेश शर्मा,संयुक्त कलेक्टर  एस.के.मिश्रा,तहसीलदार  वीरेन्द्र कटारे एवं संजय वाघमारे, नायब तहसीलदार सुश्री अंजली गुप्ता,अधीक्षक भू-अभिलेख श्रीमती ममता खेड़े एवं सहायक अधीक्षक भी मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds