April 25, 2024

क्षेत्र का सुनियोजित विकास मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता

DilipSingh Bhuriyaपत्रकारों से चर्चा में भाजपा प्रत्याशी दिलीपसिंह भूरिया ने कहा

रतलाम 29 मार्च(इ खबरटुडे)। रतलाम संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी  दिलीपसिंह भूरिया ने कहा है कि संसदीय क्षेत्र का सम्पूर्ण एवं सुनियोजित विकास मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है।  रतलाम में औद्योगिक विकास के लिए उपलब्ध संसाधन एवं सुविधाओं का समुचित उपयोग किया जाएगा। यूपीए सरकार ने सौ दिन में महंगाई कम करने का दावा किया था, लेकिन महंगाई ढाई सौ गुना बढ़ गई है। जनता परिवर्तन चाहती है और नरेन्द्र मोदी देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे।
श्री भूरिया रतलाम में मित्र निवास रोड स्थित रंगोली परिसर में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रतलाम में कृषि आधारित उद्योगों को लगाने की असीम संभावनाएं हैं। हम  इन संभावनाओं का दोहन करते हुए क्षेत्र के विकास को गति देंगे। रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप के प्रयासों से हाल ही में अल्कोहल प्लांट की जमीन उद्योग विभाग को हस्तांतरित हुई है। अपनी प्राथमिकताओं का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि जापान के सहयोग से चल रही दिल्ली-मुम्बई इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर का रतलाम को लाभ मिले, रेलवे की सुविधाओं में विस्तार हो, इनके अतिरिक्त सभी बुनियादी सुविधाएं देते हुए क्षेत्र का समग्र विकास करेंगे।
श्री भूरिया ने कहा कि हर सांसद को प्रतिवर्ष 5 करोड़ रुपए सांसद निधि मिलती है। पन्द्रह वर्षों में करीब 75 करोड रुपए मिलने के बाद भी कोई विकास नजर नहीं आता है। इंदौर- दाहोद तथा उदयपुर-धार रेल परियोजनाएं शिलान्यास तक ही सीमित होकर रह गई हैं। आज तक पटरी ही नहीं बिछ पाई है।
पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए श्री भूरिया ने दावा किया कि इस बार भारतीय जनता पार्टी 300 से अधिक सीटें जीतेगी, देशभर में नरेन्द्र मोदी की लहर है और उनका प्रधानमंत्री बनना तय है। श्री भूरिया ने कहा कि संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत आठों ही विधानसभा क्षेत्रों में उन्हें नवनिर्वाचित विधायकों के सहयोग से जनआशीर्वाद मिलेगा।
पत्रकार वार्ता में रतलाम मेडिकल कालेज से जुड़े प्रश्न पर शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जुलाई 2013 में मेडिकल कालेज का शिलान्यास करते हुए 25 लाख रुपए का सांकेतिक बजट रखा था। 450 करोड़ रुपए की योजना वाले कॉलेज के लिए केन्द्र सरकार को इस प्रस्ताव पर जो राशि देना थी, उसका पत्र फरवरी 2014 में आया हैं। रतलाम के समीप दिसम्बर में ही कॉलेज के लिए चिकित्सा, शिक्षा विभाग को भूमि हस्तांतरित हो चुकी है। रतलाम में आजादी के बाद से मेडिकल कॉलेज स्थापना की जो मांग थी, उसे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मूर्तरुप देने की दिशा में कार्यवाही की है।
पत्रकार वार्ता में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अ.भा. सहसंयोजक एस.के. मुद्दीन, ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामर, जिलाध्यक्ष बजरंग पुरोहित, पूर्व जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल मौर्य, जिला उपाध्यक्ष अशोक चौटाला, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अशोक पोरवाल, महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, मण्डल अध्यक्ष बद्रीलाल परिहार, प्रवक्ता बाबूलाल कर्णधार सहित पार्टीजन उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds