April 26, 2024

40 हजार में बिकी थी बंगाल की बालिका

पुलिस ने बरामद किया बालिका को,एक महिला समेत तीन आरोपी गिरफ्तार

रतलाम,10 जनवरी (इ खबर टुडे)। पश्चिम बंगाल निवासी एक युवती की तस्करी किए जाने के मामले में पुलिस ने एक महिला सहित दो व्यक्तियो को गिरफ्तार किया हैं। जबकि उक्त युवती को बेचने वाले दो इंदौर के आरोपियों को पुलिस तलाश कर रही हैं। उक्त जानकारी महिला थाने पर आयोजित एक प्रेस वार्ता में एसपी डॉ. जी.के. पाठक ने दी।
एसपी डॉ.जीके पाठक नेे बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि नयागांव निवासी फरीदा पति साजनमल के घर में एक युवती को बंधक बना कर उससे वेश्यावृत्ति करवाई जा रही हैं। सूचना पर एक टीम गठित की गई। टीम ने मौके पर पहुंच कर उक्त मकान पर दबिश दी। दबिश के दौरान पुलिस ने वहां से फरीदा, फरीदा के पति साजनमल एवं बीचवान (दलाल) राजेन्द्र पाटीदार को गिरफ्तार किया। डॉ. पाठक ने बताया कि लगभग एक से डेढ़ माह पूर्व उक्त युवती को पश्चिम बंगाल से लाया गया था। उसे कलकत्ता से मुंबई, मुंबई से इंदौर एवं इंदौर से रतलाम लाया गया। युवती को फरीदा ने 40 हजार रुपए में इंदौर के बाबा एवं इमरान नामक व्यक्ति से खरीदा था। सूचना पर एक दल इंदौर भी गया लेकिन आरोपी नहीं मिल पाए हैं। उनकी तलाश की जा रही हैं। डॉ. पाठक ने बताया कि कलकत्ता से मुंबई एवं मुंबई से इंदौर तक उक्त युवती कैसे पहुंची उनके बीच में कौन-कौन था उसकी जांच की जा रही हंै कडी से कडी जोडते हुए आरोपिओ को पकडा जाएगा। उक्त युवती के परिजनों की शिनाख्त करवा कर न्यायालय के माध्यम से उन्हे सुपूर्द किया जाएगा। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ धारा 370 (ए), 372 के तहत प्रकरण दर्ज किया हैं।

डॉयरी मिली

दबिश के दौरान पुलिस ने उक्त मकान से एक डॉयरी भी जब्त की। जिसमें बडी संख्या मोबाइल एवं फोन नम्बर लिखे हुए थे। उक्त नम्बर किन-किन के हैं उनकी जांच की जा रही हैं। सम्भवत: उक्त डॉयरी में जो नम्बर अंकित हैं वह इस कारोबार में लिप्त या उनका आरोपी फरीदा के घर आना-जाना होगा।

यह थे टीम में शामिल

उक्त कार्रवाई एसडीओपी पीके बरसेना,महिला थाना प्रभारी शोभा गुरू, महिला आरक्षक संतोष यादव, मीना राठौर तथा क्राईम स्क्वाड दल की सराहनीय भूमिका रही।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds