April 18, 2024

गेंहू चुराने वाला अन्तरराज्यीय चोर गिरोह गिरफ्तार

चोरी के वाहनों समेत करीब 26 लाख का माल बरामद

रतलाम,31 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। वर्ष 2013 का अन्तिम दिन पुलिस के लिए बडा शुभ साबित हुआ। पुलिस ने गोदामों से गेंहू चुराने वाले एक अन्तराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश कर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस ने इन अपराधियों से चुराए गए वाहनों के साथ साथ करीब 26 लाख का माल बरामद किया। इसके साथ ही महाराष्ठ्र और मध्यप्रदेश में की गई अनेक वारदातों का भी पर्दाफाश इस गिरफ्तारी से हुआ है। चोर गिरोह का पर्दाफाश करने वाली टीम को पांच हजार रु.का नगद पुरस्कार भी देने की घोषणा की गई है।
पुलिस अधीक्षक डॉ.जीके पाठक ने कंट्रोल रुम पर आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि विगत १६ दिसम्बर 2013 की रात्रि को कुछ अज्ञात बदमाशों ने शहर के समीप सालाखेडी में स्थित कटारिया वेअर हाउस के चौकीदारों को बान्ध कर गोदाम के ताले तोडे थे और गोदाम से ग्यारह लाख रु.कीमत का 200 बोरी गेंहू चुरा लिया था।
इस सनसनीखेज वारदात के बाद पुलिस थाना स्टेशन रोड के प्रभारी निरीक्षक राजेशसिंह चौहान के नेतृत्व में एक टीम ने इस चोरी की तफ्तीश शुरु की और मोबाइल सर्वाइलेंस के आधार पर  चोर गिरोह के सरगना जुबेर उर्फ इस्माइल खां 35 नि.राहतकोट,मोहगांव थाना सनावद जिला खरगोन हालमुकाम राउ जिला इन्दौर को राउ स्थित उशके घर से पकडा गया। सरगना जुबेर से मिली जानकारी के आधार पर उसके तीन अन्य साथी गोरेलाल पिता झंझाड बारेला 23 नि.खाटला,सेंडाबाडी थाना निम्बोला जिल बुरहानपुर,असलम पिता नजीर खां नि.बोरगांव जिला खण्डवा तथा रायसिंह पिता रामसिंह भील नि.बदनावर थाना निम्बोला जिला बुरहानपुर को गिरफ्तार किया। इनका एक साथी राजू मुसलमान नि.सनावद फिलहाल पुलिस गिरफ्त से बाहर है।  पुलिस ने इस बदमाशों के कब्जे से चोरी की गई करीब दस लाख रु.मूल्य की आयशर पिकअप वैन के साथ चोरी के गेंहू की बिक्री से कमाए गए दस लाख नगद व गेंहू बरामद कर लिया है।
एसपी डॉ.पाठक ने बताया कि आरोपीगण विभिन्न स्थानों पर गोदामों के ताले तोड कर भारी मात्रा में गेंहू चुराते थे। इस गेंहू के परिवहन के लिए वाहन भी चोरी कर लेते थे। बाद में चुराए गए गेंहू को कृषि मण्डी में नीलामी के माध्यम से बेच देते थे। बदमाशों से हुई पूछताछ के दौरान बदमाशों ने खण्डवा में गोदाम का ताला तोड कर करीब सौ बोरी गेंहू की चोरी,मंूंदी  रोड खण्डवा से गोडाउन तोड कर करीब सौ बोरी गेंहू,थाना छेंगाव माखन क्षेत्र के एक  अन्य गोडाउन का ताला तोड कर करीब 40 बोरी सोयाबीन,जलगांव(महाराष्ट्र) के पारोला थाना क्षेत्र से आयशर वाहन, धुलिया से पिकअप वाहन,सीहोर से बोलेरो वाहन व सालाखेडी रतलाम में गोदाम तोड कर करीब 20 बोरी गेंहु चोरी करने की वारदातें स्वीकार की है। पुलिस ने बुरहानपुर पुलिस के सहयोग से आरोपियों के कब्जे से चोरी की पिकअप वैन तथा बोलेरो वाहन भी जब्त कर लिए है।
इन आरोपियों की तत्परता पूर्वक खोज कर इन्हे गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक डॉपाठक ने पांच हजार .का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।theift2

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds