April 26, 2024

19 नगरीय निकायों में चुनाव और एक में उपचुनाव के लिए मतदान जारी

भोपाल,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। मध्यप्रदेश के 19 नगरीय निकायों में आम और एक निकाय में उपचुनाव के लिए मतदान बुधवार सुबह सात बजे से शुरू हो गया। शाम पांच बजे तक मतदान केंद्र की सीमा में जितने मतदाता प्रवेश कर जाएंगे, उनसे मतदान कराया जाएगा।

निकायों के साथ 7035 पंच, 168 सरपंच, 17 जनपद और तीन जिला पंचायत सदस्य के लिए भी आम या उपचुनाव के लिए भी मतदान हो रहा है। इस दौरान मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें, इसके लिए सामान्य अवकाश घोषित किया गया है।

धार जिले में नगर पालिका परिषद धार, मनावर और पीथमपुर नगर परिषद सरदारपुर, राजगढ़, धरमपुरी, धामनोद, कुक्षी और डही, बड़वानी जिले में नगर पालिका परिषद बड़वानी, सेंधवा नगर परिषद पानसेमल, खेतिया, पलसूद, अंजड़ और राजपुर, खंडवा जिले में ओंकारेश्वर नगर परिषद, गुना जिले में राघौगढ़ विजयपुर और अनूपपुर जिले के जैतहरी नगर परिषद में आम निर्वाचन हो रहा है।

भिंड जिले की नगर परिषद अकोड़ा, देवास जिले की नगर परिषद करनावद और राजगढ़ जिले की नगर परिषद खिलचीपुर में अध्यक्ष को अपने पद से वापस बुलाने के लिए निर्वाचन हो रहा है। रीवा जिले की नगर परिषद सेमरिया के अध्यक्ष पद के लिए उप-निर्वाचन जारी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds