April 20, 2024

भौमिक,पाण्डेय और बाबा मौर्य छ: दिसम्बर को करेंगे कारसेवा आंखोदेखी का विमोचन

रतलाम,30 नवंबर (इ खबरटुडे)। पच्चीस वर्ष पूर्व अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण के लिए हुई कारसेवा का आंखोदेखा विवरण बताने वाली पुस्तक कारसेवा आंखोदेखी का विमोचन म.प्र.पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक,जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष प्रदीप पाण्डेय तथा अन्तर्राष्ट्रिय कलाकार बाबा सत्यनारायण मौर्य करेंगे। विमोचन समारोह छ: दिसम्बर को आयोजित किया गया है।
भारत भक्ति परिवार के संयोजक राजेश पाण्डेय ने बताया कि कारसेवा के दौरान कारसेवक के रुप में मौजूद रहे पत्रकार तुषार कोठारी ने अपनी डायरी में अयोध्या में हुए घटनाक्रम का विस्तार से वर्णन किया है। श्री कोठारी ने अपने कैमरे से कारसेवा के फोटो भी खींचे थे,जो आज तक सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। इस पूरी सामग्री को भारत भक्ति परिवार द्वारा पुस्तक के रुप में संग्रहित कर प्रकाशित किया जा रहा है।
श्री पाण्डेय ने बताया कि विमोचन समारोह छ: दिसम्बर बुधवार को प्रात: 11 बजे, लॉ कालेज के सभागृह में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कारसेवा में मौजूद रहे अन्तर्राष्ट्रिय ख्याति प्राप्त कलाकार बाबा सत्यनारायण मौर्य रहेंगे,जबकि म.प्र. पर्यटन निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक विशेष अतिथी के रुप में उपस्थित रहेंगे। श्री भौमिक भी अयोध्य में कारसेवक के रुप में मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता म.प्र.जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष प्रदीप पाण्डेय करेंगे। श्री पाण्डेय ने राम जन्मभूमि आन्दोलन से जुडे सभी रामभक्तों तथा नगर के बुध्दिजीवियों से आग्रह किया है कि अधिकाधिक संख्या में उपस्थित रह कर कार्यक्रम को सफल बनाए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds