April 20, 2024

कांग्रेस के दावेदारों ने भूरिया जी पर छोडा टिकट का फैसला

इन्दौर में हुई बैठक,अनवर नहीं लडेंगे चुनाव
इन्दौर / रतलाम 27 अक्टूबर (इ खबर टुडे)। रतलाम से कांग्रेस प्रत्याशी का फैसला करने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया द्वारा ताबडतोड इन्दौर बुलाए गए दावेदारों की बैठक में प्रत्याशी के नाम पर कोई फैसला नहीं हो पाया। इन्दौर में जमा हुए तमाम दावेदारों ने प्रत्याशी चयन का अंतिम फैसला प्रदेश अध्यक्ष पर छोड दिया है। साथ ही प्रदेश नेतृत्व ने तमाम दावेदारों से इस बात की घोषणा भी करवाई कि कांग्रेस प्रत्याशी जो कोई भी हो,वे कांग्रेस को जिताने के लिए काम करेंगे। बैठक में यह भी स्पष्ट हो गया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता खुर्शीद अनवर कांग्रेस के प्रत्याशी नहीं होंगे।
आज दोपहर अचानक रतलाम से कांग्रेस टिकट के तमाम दावेदारों को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया का फरमान मिला कि वे सभी इन्दौर पंहुचे। कांग्रेस टिकट के तमाम दावेदार फौरन इन्दौर के लिए रवाना हो गए।  कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,भूरिया जी के निजी सहायक प्रवीण कक्कड के विजय नगर स्थित कार्यालय पर शाम करीब चार बजे सारे दावेदार पंहुच चुके थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने सभी दावेदारों से करीब दो घण्टे तक चर्चा की। दो घण्टे की इस बैठक में प्रत्याशी के नाम पर तो सर्वसम्मति नहीं बन पाई,लेकिन तमाम दावेदारों ने इस बात पर सहमति दे दी कि वे कांग्रेस नेतृत्व के फैसले को मान्य करेंगे। दावेदारों को यह संकल्प भी दिलाया गया कि हाईकमान जिस किसी को प्रत्याशी बनाएगा,सारे नेता एकजुट होकर उसे जिताने के लिए काम करेंगे।
वरिष्ठ नेता खुर्शीद अनवर को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर संशय भी इस बैठक में पूरी तरह दूर कर दिया गया। हांलाकि इ खबर टुडे ने काफी पहले यह स्पष्ट कर दिया था कि चुनाव जीतने के लिए सबसे मजबूत प्रत्याशी होने के बावजूद श्री अनवर चुनाव नहीं लडेंगे। वे स्वयं कांग्रेस हाइकमान को यह बता चुके है। बैठक के दौरान यह स्पष्ट कर दिया गया कि श्री अनवर चुनाव नहीं लडेंगे।
ये थे मौजूद
इन्दौर में हुई बैठक में वरिष्ठ नेता खुर्शीद अनवर के अलावा शहर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.राजेश शर्मा,सांसद प्रतिनिधि अनिल झालानी,निगम में नेता प्रतिपक्ष विमल छिपानी,महिला कांग्रेस नेत्री श्रीमती अदिती दवेसर,यास्मीन शैरानी,अंजुमन सदर याहया खान,राजेश दवे,मुबारिक खान और निमिष व्यास मौजूद थे। यही सब लोग कांग्रेस के टिकट के दावेदार है। इन्दौर गए अधिकांश नेता रात को ही रतलाम के लिए रवाना हो गए थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds