March 29, 2024

हुसैन टैकरी जावरा से अपह्त हुई हैदराबाद निवासी दो वर्षीय बालिका रतलाम में मिली, तीन गिरफ्तार

रतलाम,20 नवंबर (इ खबरटुडे)। जावरा हुसैन टैकरी क्षेत्र से लापता हुई हैदराबाद निवासी 2 वर्षीय नन्ही बालिका को पुलिस एवं परिजनों ने सोमवार सुबह रतलाम में जावरा रोड पर शिवशंकर कालोनी झुग्गी-झोपड़ी से बरामद कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो महिलाओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी फरार है।

औद्योगिक क्षेत्र जावरा थाना प्रभारी एम.पी.सिंह परिहार ने बताया कि चेहल्लुम के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हैदराबाद निवासी वाजीद अली परिवार के साथ आया था। जहां 10 नंवबर की सुबह उसकी दो वर्षीय बालिका लापता हो गई थी। परिवार के लोगों ने उसे कई स्थानों पर तलाश किया था लेकिन उसका पता नहीं चल पाया था। पुलिस ने इस मामले में अपहरण का प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश शुरु की थी। इसके साथ ही बालिका के परिजनो ने बच्ची के फोटो वाले पेंप्लेट प्रिंट करके जावरा तथा अन्य शहरो मे बँटवाए थे.
पुलिस सूत्रों के अनुसार आज सोमवार प्रात रतलाम से किसी व्यक्ति द्धारा पम्पलेट मे लिखे उनि.आर.एस नागर के मोबाइल नम्बर पर सूचना दी गई कि पम्पलेट मे जिस बच्ची जो मुँह मे दो उंगली चुस्ती हुई फोटो छपे हुए है उसी हुलिया की बच्ची मुंह मे उंगली चुस्ते हुए एंव रोते बिलखते हुए उसके द्धारा शिवंशकर कालोनी क्यू ट्रेक रेल्वे पुलिया के पास कालु चन्देल की झोपडी मे देखी गई है । सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और बच्ची के पिता को लेकर टी आई एम पी सिंह परिहार के नेतृत्व मे पुलिस का एक दल सादे कपड़ो मे बताए गये स्थान पर पहुचा. आरोपी कालू की झोपड़ी मे पहुचने पर पुलिस दल ने देखा कि दो महिलाओ और एक पुरुष ने बच्ची को अपने कब्ज़े मे लेकर रखा था. बालिका के पिता ने अपनी बच्ची को देखते ही पहचाना. सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियो ने अपने नाम सुनीता पति कालु चनाल जाति हरिजन 26 साल निवासी इंगोरिया जिला उज्जैन हाल मुकाम शिवशंकर कालोनी क्यू ट्रेक पुलिया के पास की झोपड पट्टी रतलाम, अर्जुन पिता ग्यारसीलाल परमार 24 साल निवासी बलेडी थाना हिंगोरिया हाल मुकाम शिवशंकर कालोनी झोपड पट्टी रतलाम, रुकसाना पति नासीर पठान उम्र 35 साल निवासी रहमत नगर हाल मुकाम शिवशंकर कालोनी झोपड पट्टी रतलाम बताये. आरोपियो ने बताया कि इन तीनो ने कालू के साथ मिलकर बच्ची को चहल्लूम के मेले से उठाया था.

पुलिस दल ने तीनो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी मौके पर नही मिला उसकी तलाश की जा रही है. टी आई श्री परिहार ने बताया कि आरोपियो से पूछताछ की जा रही है अभी यह स्पष्ट नही हुआ है कि बच्ची के अपहरण के पीछे आरोपियो का क्या उद्देश्य था. आरोपी कालू की तलाश जारी है. इस बात की पूरी आशंका है कि बच्ची को बेचने अथवा वेश्यावृत्ति के उद्देश्य से उठाया गया होगा. थाना प्रभारी श्री परिहार ने बताया कि आरोपियों से पुछताछ कर बच्ची को अगवा करने के उद्देश्य का पता लगाया जा रहा है।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds