April 16, 2024

फर्जी निकली पौने आठ लाख की लूट की वारदात,फरियादी ने खुद ही छुपाए थे पौने पांच लाख रु.

रतलाम,19 नवंबर (इ खबरटुडे)। शहर के स्टेशन रोड थाने पर हुई करीब पौने आठ लाख रुपए की लूट की वारदात की गुत्थी को पुलिस ने चौबीस घण्टों में सुलझाने में सफलता प्राप्त की है। जांच में यह वारदात फर्जी निकली। फरियादी ने खुद ही अपनी राशि छुपा कर लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने फरियादी द्वारा छुपाए गए पौने पांच लाख रु.भी बरामद कर लिए है।
पुलिस कंट्रोल रुम पर आयोजित प्रेस वार्ता में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश सहाय और प्रदीप शर्मा ने इस रोचक घटनाक्रम की जानकारी दी। एएसपी श्री सहाय व शर्मा ने बताया कि बाजना निवासी सुरेन्द्रसिंह पिता दिलीप सिंह 37 ने 18  नवंबर को स्टेशन रोड थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी,कि बजरंग नगर झोपड पट्टी के समीप अज्ञात बदमाशों ने उसकी मोटर साईकिल पर झोले में रखे करीब पौने आठ लाख रु.उडा लिए। फरियादी सुरेन्द्र सिंह ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि वह पौने आठ लाख रुपए झोले में रखकर अपने गांव बाजना से मोटर साइकिल से निकला था और रतलाम होते हुए प्रीतम नगर जा रहा था। रतलाम में बजरंग नगर झोपडपट्टी के समीप वह मोटर साइकिल खडी करके लघुशंका निवारण के लिए गया कि उसी समय दो अज्ञात बदमाश गाडी पर टंगा झोला चुराकर भाग गए। फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने तत्काल चोरी का प्रकरण दर्ज कर खोजबीन प्रारंभ कर दी।
एएसपी द्वय ने बताया कि मामले की जांच के दौरान पुलिस ने मार्ग के अनेक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक किए,लेकिन पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया। इसी दौरान जब फरियादी से वारदात के सम्बन्ध में गहन पूछताछ की गई,तो वह बार बार अपने कथन बदलता रहा। बार बार कथन बदलने से पुलिस को उस पर शंका हुई और कडी पूछताछ करने पर उसने सच्चाई उगल दी।
फरियादी सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि उसने कुछ लोगों से रुपए उधार ले रखे थे,जिसे वह चुकाना नहीं चाहता था। इसलिए सोयाबीन बिक्री से मिले चार लाख पचहत्तर हजार रु.(पौने पांच लाख रु) उसने बाजना स्थित अपने खेत पर बने कमरे में छुपा कर रख दिए तथा रतलाम आकर चोरी की झूठी रिपोर्ट दर्ज करवा दी। फरियादी सुरेन्द्र सिंह द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस ने बाजना स्थित उसके खेत पर बने कमरे से चार लाख पचहत्तर हजार रु.बरामद कर लिए।
थाना प्रभारी अजय सारवान ने बताया कि चोरी के प्रकरण में खात्मा होने के बाद फरियादी सुरेन्द्र सिंह के विरुध्द झूठी एफआईआर दर्ज कराने के मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds