March 29, 2024

श्रमिक कल्याण एवं कौशल केंद्र रतलाम में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया

रतलाम,16नवंबर(इ खबरटुडे)। जिला विधिक सहायता अधिकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रतलाम ने बताया कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मृत्युंजय सिंह के नेतृत्व में कनेक्टिंग टू सर्व अभियान के क्रियान्वयन हेतु श्रमिक कल्याण केंद्र रतलाम में शिविर आयोजित किया गया।

शिविर में राकेश भिड़े न्यायाधीश ने बताया कि कनेक्टिंग टू सर्व अभियान 9 नवंबर से 18 नवंबर तक विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आयोजित किया जा रहा है ।श्रमिकों के मध्य ऐसे शिविर लगाने का उद्देश्य जन कल्याणकारी योजनाओं के साथ साथ विधिक सहायता के संबंध में उपयोगी जानकारी देना है ,साथ ही बताया गया राष्ट्र के निर्माण में श्रमिकों का योगदान महत्वपूर्ण होता है एवं विकसित राष्ट्र का निर्माण श्रमिकों के योगदान से ही होता है, श्रमिकों के लिए बहुत से कानून वर्तमान में प्रचलित है, जिन का निर्माण श्रमिकों के कल्याण की भावना से किया गया है ।

कुमारी अंकिता व्यास जिला विधिक सहायता अधिकारी ने महिला श्रमिकों को बताया कि घरेलू हिंसा , दहेज की मांग आदि के संबंध में अपराधों के लिए विधिक सहायता उपलब्ध कराई जाती है , साथ ही उन्होंने यह भी बताया कानून व्यवस्था में महिलाओं से संबंधित अधिकारों का क्षेत्र विस्तृत है, महिलाएं सिर्फ स्त्री होने के नाते अपने को अबला न समझे और अपने विरुद्ध हो रहे अपराधों को सामने लाएं ।
श्रम कल्याण केंद्र के पदाधिकारी आरके लोधी ने बताया श्रमिकों के कल्याण के लिए चल रही योजनाओं का लाभ श्रमिकों द्वारा लिया जा रहा है । कार्यक्रम में मंच का संचालन पैरा लीगल वालंटियर दिलीप कुमार मेहता एवं आभार सहायिका श्रम कल्याण केंद्र रतलाम जीवन बाला बोराना ने व्यक्त किया । कार्यक्रम में पैरा लीगल वालंटियर एच .पी. राजपुरोहित सुनील शर्मा ,जगदीश उपाध्याय एवं श्रमिक महिला तथा कार्यालय स्टाफ उपस्थित रहे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds