अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

दाऊद इब्राहिम की 3 संपत्तियों की आज लगेगी बोली

चक्रपाणी बोले- इमारत खरीद सार्वजनिक शौचालय बनाऊंगा

मुंबई ,14 नवंबर (इ खबरटुडे)। आज भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन और भगोड़ा माफिया दाऊद इब्राहिम कास्कर की संपत्ति की नीलाम होने वाली है। दक्षिण मुंबई के चर्चगेट इलाके में स्थित इंडियन मर्चेंट चैंबर में आज ये नीलामी होगी। इसमें रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग, शबनम गेस्ट हाउस इमारत शामिल हैं। बता दें कि पहले भी इनकी निलामी की तारीख निकाली गई थी। लेकिन पिछली बार इसे कोई खरीद नहीं सका।खबरों के अनुसार एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने नीलामी के लिए आवेदन दिया है। नीलामी सुबह 10 बजे से शुरू होगी। यह 12 बजे तक चलेगी। दाऊद को दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में कई संपत्तियों का मालिक माना जाता है। उधर स्वामी चक्रपाणि ने कहा है कि वे दाऊद की इमारत खरीदकर वहां सार्वजनिक शौचालय बनाएंगे।

होटल खरीदकर टॉयलेट बनाएंगे- स्वामी चक्रपाणि
वहीं, हिन्दू धार्मिक गुरु स्वामी चक्रपाणि ने घोषणा की है कि वो भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की इमारत को खरीदकर वहां सार्वजनिक शौचालय बनाने वाले हैं। इसके लिए उन्हें मंगलवार को 23 लाख 72 हजार रुपए की जमानत राशि जमा करनी होगी। वहीं तय वक्त में एक करोड़ 18 लाख 63 हजार रुपए का पेमेंट करना होगा। पिछली बार नीलामी में दाऊद की कार खरीदकर वे उसे सार्वजनिक रूप से जला चुके हैं। चक्रपाणि ने दावा किया कि उन्हें उसके बाद कई बार दाऊद से धमकियां मिलीं है मगर वह डरते नहीं है।

12 लोगों ने मांगी जानकारी
आपको बता दें कि जांच एजेंसी सीबीआई ने 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम की कुल 10 सम्पतियां जब्त की थी। उन्हीं में से तीन रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग, शबनम गेस्ट हाउस इमारत की नीलामी आज होनी है। नीलामी के दौरान इच्छुक ख़रीददार बंद लिफाफा, खुद मौजूद होकर और ई-ऑक्शन में हिस्सा लेकर बोली लगाएंगे। 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम के घर, होटल और गेस्ट हाउस की नीलामी राज्य सरकार का रेवेन्यू डेप्सर्टमेंट डिपार्टमेंट के देख रेख में होगी। बताया जा रहा है कि दाऊद की प्रॉपर्टी की नीलामी में हिस्सा लेने के लिए 12 लोगों ने जानकारी मांगी है।
रौनक अफरोज होटल है खास
दाऊद इब्राहिम की जब्त की गई 10 में से 3 प्रॉपर्टीज की आजन होने वाली नीलामी में रौनक अफरोज होटल खास है। पिछली बार जर्नलिस्ट एस बालाकृष्णन ने इसके लिए चार करोड़ 28 लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगाई थी, लेकिन वे रकम चुका नहीं सके। वहीं नीलाम की जाने वाली अन्य दो प्रॉपर्टीज में डामरवाला बिल्डिंग के 6 कमरे और याकूब स्ट्रीट स्थित शबनम गेस्ट हाउस भी शामिल हैं। जिन तीन प्रॉपर्टीज की नीलामी होनी है उनमें से दो मुंबई में और एक औरंगाबाद में है।
नीलाम होने वाली दाऊद की प्रॉपर्टी की रिजर्व प्राइस
– पाकमोडिया स्ट्रीट पर बनी डामरवाला बिल्डिंग की रिजर्व प्राइस 1 करोड़ 55 लाख 76 हजार रुपए है।
– भिंडी बाजार में ही बने होटल रौनक अफरोज के लिए 1 करोड़ 18 लाख की रिजर्व प्राइस रखी गई है।
– पाकमोडिया स्ट्रीट पर बने शबनम गेस्ट हाउस के लिए 1 करोड़ 21 लाख 43 हजार की प्राइस रिजर्व रखी गया है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo