अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

गुजरात में BJP की जीत पक्की, राहुल को सिर्फ मीडिया ने उठाया: नीतीश

नई दिल्ली,13 नवंबर (इ खबरटुडे)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर खुलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में सामने आए हैं. गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर नीतीश कुमार ने कहा है कि गुजरात चुनाव में BJP की ही जीत होने वाली है. उन्होंने कहा कि जिस प्रांत के प्रधानमंत्री हों, उस प्रांत की जनता अपने पीएम से अलग वोट क्यों करेगी, कुछ भावनाओं को भी समझना चाहिए.

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि राहुल को सिर्फ मीडिया ने उठा रखा है, लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद यही मीडिया क्या करेगी, ये सब जानते हैं.

गुजरात चुनाव 2017 के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फिर से लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की वकालत की. उन्होंने कहा कि आज हर साल कहीं न कहीं चुनाव होते हैं और उस चुनाव को मीडिया सेमीफाइनल बना देती है. यह तब तक स्थिति में परिवर्तन नहीं आएगा, जबतक एक साथ लोकसभा और विधानसभा, पंचायती राज, नगर निकाय सारे चुनाव एक साथ न हो जाए. उन्होंने कहा कि यह तुरंत संभव नहीं है, लेकिन अभी से इस पर बातचीत शुरू हो जानी चाहिए. इसके लिए शायद संविधान में भी कुछ परिवर्तन करना पडे़गा.

नीतीश कुमार ने जोर देकर कहा कि इसमें सबके सहमति की जरूरत है. यह तत्काल संभव नहीं है. इसके लिए कुछ आगे के बारे में अभी से मन बनाया जाए और इसको लेकर अगर संविधान के जो प्रावधान हैं उसमें परिवर्तन करना हो तो किया जाए. लेकिन यह तुरंत संभव नहीं है. पहले साल 1967 तक ऐसा ही था. लेकिन मिड टर्न पोल की वजह से स्थिति आई है. इसके लिए कई तरह के प्रावधान भी करने होंगे.

गुजरात चुनाव 2017 में राहुल गांधी की स्थिति पर चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि मीडिया कब किसको कहां पहुंचा दे, यह गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद देख लीजिएगा.

नीतीश कुमार ने कहा कि तनिक भी समस्या नहीं है. जैसे हमें यूपी के विधानसभा चुनाव में आशा थी कि क्या होने वाला है. नीतीश कुमार ने दावे के साथ कहा कि प्रधानमंत्री जिस क्षेत्र से हैं, उस क्षेत्र के लोग किसी दूसरे को वोट नहीं करेंगे. मेरी तो अपनी समझ है कि गुजरात में BJP दूसरे ढंग से काम करती है. जहां तक मेरी अपनी सोच और समझ है, जो कुछ आज तक विभिन्न राज्यों के बारे में सोचा है और आकलन किया है उसके आधार पर मैं यही कह सकता हूं कि गुजरात के चुनाव में बीजेपी के लिए किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है. वह बहुत अच्छी सफलता हासिल करेगी.

नीतीश कुमार के मुताबिक कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गुजरात चुनाव से कुछ खास फायदा नहीं होने वाला है. उनका मानना है कि राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ऑडिनेस फाडा था. तब उनका ग्राफ ऊपर गया, लेकिन बाद में क्या हुआ, गुजरात चुनाव के बाद भी यही होगा.

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo