अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

विभागीय अधिकारियों के विलम्ब से पहुॅचने पर संयुक्त कलेक्टर ने जताई नाराजगी

जन सुनवाई में 163 आवेदकों की सूनी समस्याए

रतलाम,12 सितम्बर(इ खबर टुडे)। संयुक्त कलेक्टर श्रीमती लक्ष्मी गामड़ ने जन सुनवाई में 163 आवेदकों की समस्याएं सुनकर उनका निराकरण किया। जन सुनवाई में समय पर विभागीय अधिकारियों को न पहुॅचने पर संयुक्त कलेक्टर ने नाराजगी जताई तथा विभाग प्रमुखों को सभाकक्ष में उपस्थित होने के निर्देश दिये।

जन सुनवाई में बाबुलाल पिता भेरूलाल निवासी सरवन ने शिकायत की कि उनका बेटा राजेश तथा बहु सोना उनके साथ मारपीट करते हैं। दुकान तथा मकान हड़पना चाहते है। मामले में संयुक्त कलेक्टर ने एसडीएम सैलाना को कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बी.ए.प्रथम वर्ष के छात्र विजय राज परमार निवासी सेजावता ने बताया कि कक्षा बारहवीं के समय कि छात्रवृत्ति का भुगतान अब तक नहीं हो सका है। प्रकरण में जिला शिक्षा अधिकारी तथा सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
विजय पिता रामविलास निवासी सुयोग परिसर ने बताया कि उन्होने बीबीएएचएम की पढ़ाई के लिये पंजाब नेशनल बैंक अलकापुरी से लोन प्राप्त करने का आवेदन किया है। किन्तु लोन की राशि नहीं मिल सकी है। संयुक्त कलेक्टर ने लीड बैंक मैंनेजर तथा जिला षिक्षा अधिकारी को कार्यवाही कर आवेदक को ऋण दिलाने का लेख किया है। रतलाम जिले के जन सेवा, मंदबुद्धि बधिर विद्यालय को कक्षा 12वीं तक बढ़ाये जाने का आवेदन हरिश सेठी, के.एस.शर्मा, रमेश नागर, सुंदरलाल मालवीय, पवन लखारा आदि ने किया। आवेदकों ने बताया कि रतलाम जिले में लगभग 125 बच्चें मंदबुद्धि/बधिर श्रेणी में है। यदि रतलाम जिले में विद्यालय को कक्षा 12वीं के लिये बढ़ाया जाता हैं तो बच्चों की षिक्षा हो सकेगी।

संयुक्त कलेक्टर ने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास तथा उप संचालक सामाजिक न्याय को योग्य कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसके साथ-साथ बीपीएल राशन कार्ड बनवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना, शासकीय पट्टा प्राप्त करने, भूमि विवाद, घरेलु हिंसा आदि के संबंध में आवेदन प्राप्त हुए जिनका संबंधित विभाग प्रमुखों को कार्यवाही कर निराकरण के निर्देश दिये गये।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo