April 24, 2024

श्रावण के अंतिम सोमवार पर शंकर मंदिरों में ऊ नम: शिवाय के जयकारों की गूंज

रतलाम ,31 जुलाई (इ खबरटुडे)। श्रावण माह के अंतिम सोमवार पर नगर व गांवों के भगवान भोलेनाथ के मंदिरों में दर्शन व पूजा-अर्चना करने आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली। मंदिरों में आकर्षक सजावट भी की गई है। सुबह से ही शहर के मदिर व अन्य शिव मंदिरो मे भक्तो ने शिव जी का जलाभिषेक और दूध चढ़ाकर पूजा अर्चना की ।

आज भगवान श्रीगढक़ैलाश का भांग और मेवे से चित्ताकर्षक श्रंृगार के साथ भजन संध्या व शाम को महाआरती का भव्य आयोजन होगा। वही ऊ नम: शिवाय के जयकारों से नागेश्वर एकलिंगनाथ महादेव का मंदिर गूंजायमान हो गया। श्री त्रिवेदी मेवाड़ा ब्राह्मण समाज द्वारा गंगा आश्रम में भगवान एकलिंगनाथ महादेव का सहस्रधारा अभिषेक किया गया। आचार्य प्रवीण रावल के सान्निध्य में 11 भूदेवों में मंत्रोच्चार के साथ मुख्य यजमान पीयूष जोशी, प्रकाशचंद्र जोशी आदि से अभिषेक करवाया।

समाज प्रवक्ता हेमंत भट्ट, सत्यदीप भट्ट ने बताया कि इसके बाद भगवान का नयनाभिराम श्रंृगार किया गया जिसके दर्शनों के लिए पूरे दिन भक्तों की भीड़ लगती रही। महाआरती कर प्रसादी वितरण भी किया गया। इस दौरान गंगा परिसर में समाज कार्यालय का शुभारंभ नगर निगम जलकार्य समिति प्रभारी प्रेम उपाध्याय द्वारा किया गया। साथ ही महिला मंडल ने पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से पौधारोपण भी किया।
इस दौरान समाज अध्यक्ष मनकामनेश्वर जोशी, सचिव प्रकाश उपाध्याय, जितेंद्रप्रकाश भट्ट, ज्योतिषाचार्य गोचर शर्मा, दामोदर जोशी, मनोहरलाल शर्मा, ओमप्रकाश जोशी, बीके भट्ट, संतोष शर्मा, प्रदीप भट्ट, भेरूलाल व्यास, नर्मदाशंकर भट्ट, बृजेंद्रनंदन मेहता, अक्षयवटप्रसाद मेहता, पुष्पेंद्र जोशी, राकेश त्रिवेदी, अनिल भट्ट, सुरेश जोशी, भारतभूषण उपाध्याय आदि मौजूद थे। समारोह में युवा वर्ग ने भी सक्रीय सहयोग किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds